लाइव टीवी

Apple के नए iOS 16 में मिल सकते हैं ये नए फीचर्स

Updated Jun 01, 2022 | 21:09 IST

एप्पल आईओएस 16 अपडेट में विजेट्स के साथ एक नया लॉकस्क्रीन और अपडेटेड मैसेज और हेल्थ ऐप जैसे फीचर्स के साथ आने की संभावना है।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash

एप्पल आईओएस 16 अपडेट में विजेट्स के साथ एक नया लॉकस्क्रीन और अपडेटेड मैसेज और हेल्थ ऐप जैसे फीचर्स के साथ आने की संभावना है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, नया सॉफ्टवेयर अपडेट ऐप डेवलपर्स को विजेट्स का समर्थन करने में मदद करेगा, क्योंकि यह उन्हें आईफोन पर एक हाई-प्रोफाइल क्षेत्र में यूजर्स का ध्यान आकर्षित करने का मौका देगा।

इस बार, एप्पल अपने लॉकस्क्रीन और विजेट जैसी क्षमताओं वाले वॉलपेपर का समर्थन करने पर विशेष ध्यान देगा।

'टुडे व्यू' अपने विजेट्स के लाइनअप के साथ सीधे लॉकस्क्रीन में ही टेक दिग्गज होमस्क्रीन के बाईं ओर मर्ज करने पर विचार कर सकते हैं।

अपडेटेड लॉकस्क्रीन एप्पल वॉच की तरह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के साथ आ सकती है।

आईओएस 16 के साथ अन्य फीचर्स में 'सोशल नेटवर्किं ग जैसी कार्यक्षमता' के साथ एक अपडेटेड मैसेज ऐप शामिल है और हेल्थ ऐप को भी अपडेट किया जाएगा।

एप्पल का वल्र्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 9डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) 6 जून से दुनियाभर के 30 मिलियन से अधिक एप्पल डेवलपर्स के लिए शुरू होगा।

डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी22 डेवलपर्स और डिजाइनरों को आईओएस, आईपैड ओएस, मैक ओएस, टीवी ओएस और वॉच ओएस में आने वाली लेटेस्ट तकनीकों, टूल और फ्रेमवर्क का पता लगाने में मदद करता है।

सप्ताह भर में, डेवलपर्स लैब और डिजिटल लाउंज के माध्यम से एप्पल इंजीनियरों और डिजाइनरों के साथ सीधे जुड़ने में सक्षम होंगे, ताकि अभिनव और प्लेटफॉर्म-डिफरेंटिंग ऐप और गेम के निर्माण पर मार्गदर्शन किया जा सके।