लाइव टीवी

iPhone 14 Launch: आ गई तरीख... सितंबर में इस दिन लॉन्च हो सकते हैं नए iPhone मॉडल्स

Updated Aug 25, 2022 | 12:30 IST

टेक दिग्गज Apple 7 सितंबर को अपना एक बड़ा इवेंट आयोजित करने जा रहे हैं। इस इवेंट में नए iPhone मॉडल्स को लॉन्च किए जाने की पूरी संभावना है।

Loading ...
Photo Credit- Apple
मुख्य बातें
  • 7 सितंबर को Apple आयोजित करेगा इवेंट
  • इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी
  • इसकी शुरुआत रात 10: 30 बजे से होगी

Apple 7 सितंबर को एक बड़ा लॉन्च इवेंट होस्ट करने जा रहा है। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग ऑफिशियल चैनल्स के जरिए की जाएगी। इस इवेंट का नाम Far Out रखा गया है। लेकिन, कंपनी ने ये कंफर्म नहीं किया है कि इसमें लॉन्च क्या किया जाएगा? हालांकि, इस इवेंट में  iPhone 14 series को लॉन्च किए जाने की पूरी उम्मीद है। क्योंकि, ये वही समय है जब नए iPhone मॉडल्स लॉन्च किए जाते हैं। 

चर्चा ऐसी भी है कि इस इवेंट में iPad टैबलेट्स और Watch Series 8 मॉडल्स भी लॉन्च हो सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी iOS 16 और watchOS 9 को भी रिलीज कर सकती है। 

बस एक क्लिक और अकाउंट से गायब हुए 21 लाख रुपये, WhatsApp के जरिए हुआ इतना बड़ा फ्रॉड

Apple ने मीडिया को इनवाइट भेजकर ये जानकारी दी है कि 7 सितंबर बुधवार को 'Far Out' इवेंट का आयोजन किया जाएगा। कंपनी की योजना 7 सितंबर को 10am PT (10:30pm IST) कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में ऐपल पार्क में स्टीव जॉब्स थिएटर से इवेंट को लाइव स्ट्रीम करने की है।

क्या हैं उम्मीदें? 

माना जा रहा है कि इस इवेंट में  iPhone 14 series की लॉन्चिंग की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक इस इवेंट में 7 सितंबर को  iPhone 14, iPhone 14 mini, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, पुरानी रिपोर्ट्स के मुताबिक 5.4-इंच डिस्प्ले वाले iPhone 14 mini को छोड़ा भी जा सकता है। 

Best 5G phones: 20 हजार तक है बजट? अभी खरीदने के लिए ये हैं बेस्ट 5G स्मार्टफोन्स

इन नए iPhone मॉडल्स को A16 Bionic प्रोसेसर दिए जाने की संभावना है। हालांकि, ये केवल प्रो मॉडल्स में हो सकता है। नॉन-प्रो मॉडल्स में A15 Bionic प्रोसेसर मिल सकता है। इनके अलावा Watch Series 8 मॉडल्स और नए टैबलेट्स भी लॉन्च किए जा सकते हैं।