लाइव टीवी

iPhone SE 2 Leaks: एप्पल का अगला सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है आईफोन 9! रिपोर्ट में किया गया दावा

Updated Dec 09, 2019 | 13:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

iPhone SE 2: एप्पल जल्द ही आईफोन का एक सस्ता वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। इस वेरिएंट का नाम आईफोन एसई 2 ना होकर आईफोन 9 हो सकता है। जानिए क्या हो सकती हैं इसकी खासियत।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आईफोन एसई 2 जल्द हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली: एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल के अगले सस्ते आईफोन का नाम आईफोन एसई 2 नहीं होगा बल्कि आईफोन 9 होगा। जापानी ब्लॉग Macotakara ने दावा किया है कि आईफोन एसई 2 का नाम आईफोन 9 हो सकता है, क्योंकि इस स्मार्टफोन के ज्यादातर फीचर आईफोन 8 जैसे होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 9 (आईफोन एसई 2) आईफोन 8 के चेचिस पर तैयार होगा।

इस स्मार्टफोन में 4.7 इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जो बेजल के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें ए13 बॉयोनिक चिप, 3 जीबी रैम दिया जा सकता है। एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कोउ ने बताया आईफोन एसई 2 जनवरी 2020 में मास प्रोडक्शन के लिए जाएगा और कंपनी इस स्मार्टफोन को मार्च के आखिरी में लॉन्च किया जा सकता है।

आईफोन एसई 2 में मदरबोर्ड के लिए 10 लेयर का सब्सट्रैक्ट इस्तेमाल किया जाएगा। जैसा आईफोन 11 सीजीर में इस्तेमाल किया गया है। इससे विभिन्न आईफोन सप्लायर को लाभ मिलेगा। आईफोन एसई 2 में 3डी टच फीचर मिलेगा। कंपनी ने इस फीचर को आईफोन 11 से हटा दिया है।

इसमें एच टच आईडी फिंगरप्रिंट रिडर का इस्तेमाल किया जाएगा ना कि फेस आई का। ये फोन तीन रंग सिल्वर, स्पेश ग्रे और रेड में लॉन्च होगा। इस आईफोन की कीमत 399 डॉलर (64 जीबी वेरिएंट) हो सकती है।

इससे पहले कोउ ने बताया था कि एप्पल नया आईफोन प्रो, एक नई मैकबुक और एक एआर हेडसेट को 2020 की पहली छमाही में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि आईफोन एसई 2 की लॉन्चिंग के संबंध में कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं, लेकिन कंपनी ने अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की है।