लाइव टीवी

डुअल कैमरा सेटअप और तगड़ी बैटरी के साथ ये नया फोन लॉन्च, कीमत 6,499 रुपये

Updated Mar 15, 2022 | 10:12 IST

Itel A49 बजट स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। ये कंपनी की A सीरीज का लेटेस्ट मॉडल है। ये एक 4G स्मार्टफोन है, जिसे सिंगल रैम और स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया गया है।

Loading ...
Photo Credit- Itel
मुख्य बातें
  • डुअल-सिम सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर चलता है
  • इसके रियर में LED फ्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है
  • इसे कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है

Itel A49 बजट स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। ये कंपनी की A सीरीज का लेटेस्ट मॉडल है। ये एक 4G स्मार्टफोन है, जिसे सिंगल रैम और स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया गया है। Itel A49 के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही फोन की बैटरी 4,000mAh की है। 

Itel A49 के सिंगल 2GB + 32GB वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपये रखी गई है। इसे क्रिस्टल पर्पल, डोम ब्लू और स्काई सियान कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। ग्राहक इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए खरीद सकते हैं। कंपनी ग्राहकों को नए फोन के साथ वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट का भी ऑप्शन दे रही है। इसका फायदा ग्राहक फोन खरीदने के 100 दिन के भीतर उठा सकेंगे। 

Redmi की नई वॉच इन-बिल्ट GPS के साथ लॉन्च, कीमत 5 हजार से कम

Itel A49 के स्पेसिफिकेशन्स 

डुअल-सिम सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर चलता है और इसमें 6.6-इंच HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। सेल्फी कैमरे के लिए यहां वाटरड्रॉप नॉच भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ क्वॉड कोर 1.4GHz प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने प्रोसेसर का नाम नहीं बताया है। 

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में LED फ्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस सेटअप में 5MP के दो कैमरे मौजूद हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में भी 5MP का कैमरा मौजूद है। इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB की है। इसे कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

UPI 123Pay: फीचर फोन यूजर्स से लिए पेश हुआ नया पेमेंट मोड, जानें कैसे करता है ये काम?

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल-सिम 4G VoLTE/ ViLTE, Wi-Fi, Bluetooth और एक USB पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है। Itel A49 की बैटरी 4,000mAh की है। फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के रियर में मौजूद है। इसमें फेस अनलॉक का भी सपोर्ट दिया गया है।