लाइव टीवी

'परिवारिक' पेंच में फंसे दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस, गर्लफ्रेंड के भाई ने ठोका मुकदमा

Updated Feb 04, 2020 | 08:36 IST

Amazon CEO Jeff Bezos: जेफ बेजोस पर उनकी गर्लफ्रेंड के भाई ने मुकदमा किया है। लॉरेन सांचेज के भाई ने माइकल सांचेज ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया है।

Loading ...
Jeff Bezos Girlfriend Lauren Sanchez: जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड के भाई ने किया उनपर केस

नई दिल्ली: अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस एक 'पारिवारिक' मामले में फंस गए हैं। जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के भाई माइकल सांचेज ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है। माइकल सांचेज ने बेजोस पर छवि खराब करने का आरोप लगाया है। दरअसल, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने माइकल लॉरेन पर उनकी और उनकी गर्लफ्रेंड की निजी तस्वीरें और मैसेज लीक करने का आरोप लगाया था। 

माइकल ने बेजोस के इन आरोक को गलत बताया है। उनका कहना है कि इस आरोप के कारण उनकी छवि खराब हुई है। उनके घर पर एफबीआई का छापा पड़ा, जिससे पड़ोसियों में उनकी बदनामी हुई है। बता दें कि अमेरिकी मैगजीन एनक्वायरर ने पिछले साल जनवरी में बेजोस और लॉरेज की तस्वीर छाप, दोनों के अफेयर का खुलासा किया था। 

रिपोर्ट का दावा, माइकल को मिले थे पैसे 
पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि माइकल  को 200,000 डॉलर (लगभग 1.4 करोड़ रुपये) इन तस्वीरों और टेक्स्ट को लीक करने के लिए मिले थे। हालांकि माइकल का कहना है कि उस वक्त तक वह लॉरेन के जिम्मेदार भाई और मैनेजर की भूमिका निभा रहे थे। जेफ बेजोस की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। 

फोन हैक का मामला आ चुका है सामने
माइकल ने दोनों की तस्वीर लीक होने के मामले में किसी प्रकार से अपना हाथ होने से इनकार किया है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट छापी थी कि माइकल ने नेशनल एनक्वायरर को ये फोटो और टेक्स्ट लीक किए थे। हालांकि इस मामले में लॉरेन ने अपने भाई द्वारा किए गए केस को आधारहीन बताया है। इससे पहले जेफ बेजोस का फोन हैक होने का मामला भी सामने आया था। 

पहली पत्नी से हो चुका है तलाक
जिसमें कथित रूप से सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का हाथ होने की आशंका जाहिर की गई थी। हालांकि सऊदी अरब ने इससे इनकार किया था। ध्यान रहे कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस का पिछले साल मैकेंजी से तलाक हुआ था। रिपोर्ट्स आई थी कि लॉरेन से रिलेशनशिप होने के कारण ही दोनों का रिश्ता टूटा था। यहां तक की बेजोस ने नेशनल एनक्वायरर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं जेफ बेजोस
जेफ बेजोस की नेट वर्थ 124.2 अरब डॉलर हो गई है। उन्होंने एक दिन में अपनी नेट वर्थ में 9.3 अरब डॉलर जोड़े हैं। जेफ बेजोस के पास अमेजन के 12 फीसदी आउट स्टैंटिंग स्टॉक्स हैं। बीते शुक्रवार को अमेजन की मार्केट वैल्यू 999.96 अरब डॉलर हो गई। वहीं बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी बेजोस के पास 4 फीसदी शेयर हैं। जो दुनिया की 5वीं सबसे अमीर महिला हैं, जिनकी नेट वर्थ 40 अरब डॉलर है।