लाइव टीवी

Jio offers : जियो का ऑफर, बच्चों के लिए 26 ऐप फ्री, जियो स्टोर से करें डाउनलोड

Updated Feb 26, 2021 | 13:22 IST

रिलायंस जियो लगातार अपने ग्राहकों के लिए एक बढ़कर एक ऑफर लाती रहती है। अब वह बच्चों के लिए 26 फ्री में दे रही है।

Loading ...
बच्चों के लिए रिलायंस जियो का ऑफर

रिलायंस जियो सेट-टॉप बॉक्स (Reliance Jio Set-Top Box) का अपना ऐप स्टोर है जिसका नाम जियो स्टोर (JioStore) है, जिसके बारे में हम सभी ही जानते हैं। जियो स्टोर जियो एसटीबी यूजर्स को बच्चों के लिए, भक्ति समेत कई अन्य 10 से अधिक कैटेगरी में मुफ्त में ऐप डाउनलोड करने की अनुमति देता है। कंपनी का कहना है कि बच्चों के लिए 26 एप्लिकेशन हैं और ये ऐप डाउनलोड और उपयोग करने के लिए पूरी तरह से फ्री हैं। जियो एसटीबी कंपनी के लॉन्चर ऐप के साथ टॉप पर एनड्रायड टीवी का फोर्क्ड वर्जन चलाता है। बच्चों के लिए कुछ लोकप्रिय ऐप, जैसे कि किडूडल टीवी (KiDoodle TV), टूनगूजल्स (ToonGoogles), बॉब द ट्रेन (Bob The Train), किड्स टीवी इंडिया आदि जियो स्टोर पर उपलब्ध हैं। जैसा कि जियोफाइबर नए यूजर्स को प्राप्त कर रहा है, जियो एसटीबी पर सामग्री बहुमुखी होनी चाहिए। 

जियो स्टोर, जैसा कि नाम से ही पता चलता है, गूगल प्ले स्टोर का एक विकल्प है जो मूल रूप से एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स, डिस स्मार्ट हब, टाटा स्काई बिंग+ और डी2एच स्ट्रीम जैसे हाइब्रिड एसटीबी पर मिलता है। चूंकि जियो एसटीबी एंड्रायड टीवी का एक फोर्क्ड वर्जन चलाता है, इसलिए कंपनी अपने ऐप स्टोर के साथ बच्चों, फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों, और इतने पर टागरेट क्यूरेट के साथ आई है। जियो स्टोर में अब 10 से अधिक कैटेगरी- किड्स, भक्ति, फिटनेस, मनोरंजन आदि के तहत ऐप हैं।

जियो सेट-टॉप बॉक्स Jio Set-Top Box के यूजर्स जियो स्टोर के ऐप डाउनलोड करके बच्चों के लिए मजेदार और शैक्षिक प्रीमियम शो का उपयोग कर सकते हैं।  जियो स्टोर पर बच्चों के लिए 26 ऐप हैं। कंपनी उम्मीद कर रही है कि ये ऐप 10 लाख से अधिक घरों तक अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद करेगा।

ऐप्स के बारे में बात करते हुए, माता-पिता कीडूडल (KiDoodle) टीवी डाउनलोड कर सकते हैं जो कि बच्चों को लेगो सिटी (LEGO City), टॉकिंग टॉम एंड पुपेल्स जैसे लोकप्रिय शो के 21,000 एपिसोड देखने की अनुमति देता है। योबोहो (YoBoHo) और ChuChu टीवी के साथ-साथ अन्य लोकप्रिय भारतीय-निर्मित हिट शो भी हैं। फिर हमारे पास टून गूगल (ToonGoogles) है जो अपने हजारों कार्टूनों और बच्चों के लिए लाइव-एक्शन वीडियो के लिए फेमेस है। टून गूगल के पास टॉकिंग टॉम एंड फ्रेंड्स, एंग्री बर्ड्स, ओम नोम, गमी बियर, रोबॉक्स, माइनक्राफ्ट जैसे और कई लोकप्रिया शो हैं। मुफ्त डाउनलोड के लिए अन्य लोकप्रिय ऐप बॉब द ट्रेन, किड्स टीवी इंडिया, लिटिल ट्रीहाउस राइम्स, किड्स चैनल इंडिया, टॉप नर्सरी राइम्स, क्राफ्टस्मार्ट.डब्लू, द होली टेल्स, किड्स स्टोरीज, स्मार्टकिड्स हैप्पीकेड्स हैं।