लाइव टीवी

Jio Recharge Plan: जियो ग्राहक हर दिन पा सकते हैं 2 जीबी डेटा, खर्च करेंगे होंगे सिर्फ इतने रुपये

Updated Jan 06, 2020 | 12:19 IST

Jio Recharge: जियो विभिन्न रिचार्ज प्लान के जरिए अपने ग्राहकों को लुभाने में लगी हुई है। इसी क्रम में कंपनी एक सस्ता प्लान प्रदान कर रही है, जिसमें यूजर्स को हर दिन 2जीबी डेटा मिलेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Jio Recharge Plan: जियो के 251 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे ये लाभ
मुख्य बातें
  • रिलायंस जियो इस प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 2 जीबी डेटा प्रदान कर रही है।
  • ग्राहकों को एक जीबी डेटा के लिए इस प्लान में औसत 2.46 रुपये खर्च करने होंगे।
  • जियो के इस प्लान की वैधता 51 दिनों की है।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो साल 2016 में एंट्री के बाद से लगातार अपने प्रतिद्वंदियों को टक्कर दे रही है। कंपनी ने पिछले चार साल में तेजी से देश में अपनी धाक जमाई है और लगातार अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगी हुई है। हाल में टैरिफ हाइक के बाद भी कंपनी इंडस्ट्री में कम कीमत पर टैरिफ प्लान मुहैया कराने में सफल रही है।

मौजूदा वक्त में कंपनी 1.5 जीबी प्रतिदिन डेटा वाला प्लान 199 रुपये में प्रदान कर रही है, वहीं एयरटेल और वाडोफोन आइडिया का इनते ही डेटा लाभ वाला प्लान 249 रुपये में आता है। हालांकि, इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले जियो के अन्य प्लान पर भी एक नजर डाल सकते हैं, जो कम कीमत पर आकर्षक सुविधाएं प्रदान कर रही है।

Jio Recharge Plan

रिलायंस जियो का 251 रुपये का प्लान प्रतिदिन 2 जीबी डेटा लाभ के साथ आता है। इस प्लान की वैधता 51 दिनों की है। मौजूदा वक्त के ये कंपनी के सबसे आकर्षक प्लान्स में से एक है, जिसमें कॉलिंग और डेटा लाभ दोनों मिल रहा है। रिलायंस जियो का 251 रुपये का प्लान जिसे जियो क्रिकेट प्लान के नाम से भी जानते हैं, उपभोक्ताओं को प्रतिदिन डेटा प्रदान करता है।

ध्यान रखें कि जियो का 251 रुपये का प्लान वॉइस कॉल या एसएमएस लाभ के बीना आता है। यानी ये सिर्फ एक डेटा प्लान है। जियो के 251 रुपये के प्लान में उपभोक्ताओं को 51 दिनों के लिए प्रतिदिन 2 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान में उपभोक्ता को प्रति जीबी औसत 2.46 रुपये खर्च करने होते हैं।यदि आप ज्यादा डेटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स में से हैं, तो आप जियो के 251 रुपये के प्लान का इस्तेमाल अतिरिक्त रिचार्ज के रूप में कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए रिलायंस जियो के 399 रुपये के प्लान में उपभोक्ताओं को 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन 56 दिनों की वैधता के साथ मिलता है। यदि यूजर 251 रुपये का रिचार्ज भी इसके साथ ही कर लेता है, तो उसे प्रतिदिन 3.5 जीबी डेटा मिलेगा। हालांकि जियो 251 रुपये के प्लान की वैधता 51 दिनों की है और 399 रुपये के प्लान में 56 दिनों की वैधता मिलती है।