लाइव टीवी

Jio, Vodafone, Airtel का बेस्ट प्रीपेड प्लान, रोज पाएं 4GB तक डेटा

Updated Apr 27, 2020 | 10:30 IST

Jio, Vodafone, Airtel best prepaid plan : कोरोना वायरस (COVID-19) लॉकडाउन के बीच डेटा की मांग डबल हो गई है। जियो, वोडाफोन, एयरटेल का बेस्ट प्रीपेड प्लान पेश किया है। जिसमें प्रतिदिन 4जीबी डेटा तक मिल सकता है। 

Loading ...
जियो, वोडाफोन, एयरटेल का प्रीपेड डेटा प्लान
मुख्य बातें
  • वोडाफोन-आइडिया के प्रीपेड पैक पर 4GB डेटा प्रतिदिन मिलता है
  • एयरटेल के प्रीपेड पैक पर रोज 3GB डेटा मिलता है
  • रिलायंस जियो के प्रीपेड पैक पर प्रतिदिन 3GB डेटा मिलता है

नई दिल्ली : कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण लोग घरों में हैं। इस दौरान वे इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके जरिए अपने जरूरतों के काम और ऑफिस के काम निपटा रहे हैं। खाली वक्त में मनोरंजन का भी एक मात्र साधन यही है। इसलिए डेटा की डिमांड बढ़ गई है। इसकी खपत कई गुना अधिक हो गई है। अच्छी बात यह है कि देश में टेलकॉम ऑपरेटर्स पहले से अधिक डेटा का ऑफर दे रहे हैं। और यूजर्स डेटा की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए स्पेशल रिचार्ज पैक भी दिए जा रहे हैं। 

हम आपको  रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के रिचार्ज पैक और डेटा बेनिफिट्स के बारे में बता रहे हैं। इस समय आपके लिए कौन सा प्लान लाभदायक है।

जियो प्रीपेड पैक
रिलायंस जियो के पास वर्तमान में केवल एक प्रीपेड पैक है जो प्रतिदिन 3GB डेटा देता है। 349 रुपए में जियो कस्टमर 28 दिनों के लिए रोज 3GB डेटा प्राप्त कर सकते हैं। पैक में अनलिमिटेड ऑन-नेट कॉल, 1000 मिनट दूसरे नेटवर्क पर कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और जियो ऐप्स के लिए कंम्पलीमेंटरी  सब्सक्रिप्शन भी है। यदि आप कम डेटा चाहते हैं, तो जियो के पास 249 रुपए का मासिक प्रीपेड पैक है जो 28 दिनों के लिए रोज 2GB डेटा देता है। पैक में अनलिमिटेड ऑन-नेट कॉलिंग, 1000 मिनट की दूसरे नेटवर्क पर कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और  जियो ऐप्स के लिए कंम्पलीमेंटरी  सब्सक्रिप्शन भी है। जियो ने वर्कफ्रॉम होम के लिए स्पेशल ऑफर भी दिया है। यह पैक  251 रुपए का है जिसमें  51 दिनों के लिए रोज 2GB डेटा मिलता है। हालांकि इस पैक में एसएमएस ऑफर नहीं हैऔर जब तक आप ऑल-इन-वन प्लान के साथ रिचार्ज नहीं करते हैं, तब तक आप कॉल भी नहीं कर पाएंगे।

एयरटेल प्रीपेड पैक
एयरटेल का 398 रुपए का प्रीपेड पैक 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोज 3GB डेटा मिलता है। पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100 एसएमएस के साथ-साथ एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम, विंक म्यूजिक, फ्री हेलोट्यून्स, शॉ एकेडमी के साथ मुफ्त ऑनलाइन कोर्स, फास्टैग पर 150 रुपए कैशबैक और फोन के लिए एंटी-वायरस समेत अतिरिक्त लाभ भी शामिल हैं। अगर आप कम डेटा चाहते हैं, तो एयरेटल का 298 रुपए का प्रीपेड पैक 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 2GB डेटा देता है। यह पैक अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100  एसएमएस और पहले वाले पैक की तरह अतिरिक्त लाभ मिलते हैं। एयरटेल की एक और प्लान है जो रोज 2GB डेटा देता है। असीमित कॉलिंग और 28 दिनों के लिए रोज 100 एसएमएस देता है। पैक की कीमत 349 रुपए है इस पैक में पहले पैक की तरह अतिरिक्त लाभों के साथ 28 दिनों के लिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप भी मिलता है।

वोडाफोन-आइडिया प्रीपेड पैक
वोडाफोन का 299 रुपए का मासिक प्रीपेड रिचार्ज प्लान अब डबल डेटा देता है। पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 4GB डेटा प्रतिदिन और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा है। पैक में ग्रीन वोडाफोन प्ले और ZEE5 सब्सक्रिप्शन भी शामिल है। यदि आपको प्रति दिन 4GB डेटा की जरूरत नहीं है, तो आप वोडाफोन के 399 रुपए वाले प्रीपेड पैक का विकल्प चुन सकते हैं जो 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 3GB डेटा (1.5GB + 1.5GB) देता है। इस प्रीपेड पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रति दिन 100 एसएमएस और वोडाफोन प्ले और ZEE5 के लिए सब्सक्रिप्शन भी है।