लाइव टीवी

Facebook के लिए जारी हुआ लाइव चैट फीचर, यूजर्स को ऐसे मिलेगा फायदा

Updated Dec 13, 2021 | 12:09 IST

सोशल मीडिया दिग्गज Meta ने फेसबुक यूजर्स के लिए एक नए लाइव चैट फीचर को पेश किया है। ये फीचर उन यूजर्स के लिए है जिनका फेसबुक अकाउंट किसी वजह से लॉक हो गया हो।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • Meta ने फेसबुक यूजर्स के लिए एक नए लाइव चैट फीचर को पेश किया है
  • पहली बार होगा जब फेसबुक लॉक्ड अकाउंट्स के लिए लाइव सपोर्ट ऑफर करेगा
  • अब तक फेसबुक यूजर्स के पास ऐसी कोई फैसिलिटी नहीं थी

सोशल मीडिया दिग्गज Meta ने फेसबुक यूजर्स के लिए एक नए लाइव चैट फीचर को पेश किया है। ये फीचर उन यूजर्स के लिए है जिनका फेसबुक अकाउंट किसी वजह से लॉक हो गया हो। फिलहाल ये अपडेट टेस्टिंग फेज़ में है और केवल अमेरिका में उपलब्ध है। 

इस अपडेट के साथ ही ऐसा पहली बार होगा जब फेसबुक लॉक्ड अकाउंट्स के लिए लाइव सपोर्ट ऑफर करेगा। अब तक फेसबुक यूजर्स के पास ऐसी कोई फैसिलिटी नहीं थी कि वे सपोर्ट टीम को कॉन्टैक्ट कर सकें। इस फीचर के जरिए लाइव 'फेसबुक सपोर्ट' चैटबॉक्स पॉप-अप होगा, जिससे एक कस्टमर सपोर्ट एग्रीक्यूटिव से बात कर सकेंगे। 

इस फीचर का फायदा छोटे कंटेंट क्रिएटर्स को भी मिलेगा, जिनके पास कोई एजेंट या रिलेशनशिप मैनेजर नहीं है। इस फीचर के जरिए वे सीधे फेसबुक से कॉन्टैक्ट कर पाएंगे। अब डेडिकेटेड क्रिएटर सपोर्ट साइट के जरिए यूजर्स सीधे लाइव एजेंट से चैट कर पाएंगे। उनसे अलग-अलग मुद्दों पर मदद मांग पाएंगे। 

मेटा ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'खासतौर पर फेसबुक ऐप में, हमने दुनिया भर में कुछ अंग्रेजी बोलने वाले यूजर्स के लिए लाइव चैट टेस्टिंग को शुरू कर दिया है, जिसमें वो क्रिएटर्स भी शामिल हैं, जिनके अकाउंट लॉक हो गए हैं।' इस पहले टेस्ट का फोकस उन लोगों पर है जो किसी अनयूजुअल एक्टिविटी या कम्युनिटी स्टैंडर्ड्स के वायलेशन के चलते अपना अकाउंट एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। 

साथ ही फेसबुक लाइव ज्यादा कंटेंट मॉडरेशन टूल्स भी ऐड कर रहा है। जिससे यूजर्स कुछ कीवर्ड्स को ब्लॉक कर पाएंगे और कई कंट्रोल्स को बैन कर पाएंगे। साथ ही यूजर्स को कमेंट को फिल्टर करने के लिए भी कुछ टूल्स मिलेंगे।