लाइव टीवी

नासा के अंतरिक्ष यात्री विक्टर ग्लोवर ने अंतरिक्ष से लिया पृथ्वी का खूबसूरत वीडियो

Updated Nov 27, 2020 | 19:09 IST

नासा के अंतरिक्ष यात्री विक्टर ग्लोवर ने अंतरिक्ष से पृथ्वी का अपना पहला वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। जिसे अब तक 1.9 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

Loading ...
अंतरिक्ष से उनका पृथ्वी का अब तक का पहला वीडियो है जिसे उन्होंने 25 नवंबर को शेयर किया
मुख्य बातें
  • स्पेस स्टेशन में 6 महीने रहेंगे विक्टर ग्लोवर
  • वीडियो में अंतरिक्ष से पृथ्वी का अद्भुत नजारा दिख रहा है
  • बीते मंगलवार को स्पेस स्टेशन के लिए भरी थी उड़ान

अंतरिक्ष से हमारी पृथ्वी को देखना हमेशा से अद्भुत अहसास होता है। नासा के अंतरिक्ष यात्री विक्टर ग्लोवर ने भी जब अपने स्पेसक्राफ्ट ड्रैगन रेजिलियंस की खिड़की से पृथ्वी को देखा तो उसे रिकॉर्ड करने से खुद को रोक नहीं पाए। विक्टर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर 30 सेकंड का एक अद्भुत वीडियो शेयर किया है। अंतरिक्ष से उनका पृथ्वी का अब तक का पहला वीडियो है जिसे उन्होंने 25 नवंबर को शेयर किया।

इस वीडियो को अब तक 1.9 मिलियन से अधिक बार दुनिया भर के लोग देख चुके हैं और इस वीडियो को 106.1k लाइक्स भी मिले हैं।इस महीने की शुरुआत में स्पेसएक्स ड्रैगन फ्लोरिडा में नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर से लॉन्च होने के बाद आईएसएस पहला प्राइवेट ऑपरेटेड शटल बन गया है।

स्पेसएक्स ड्रैगन स्पेसक्राफ्ट ने सोमवार को सुबह 5:57 पर फ्लोरिडा से एक फॉल्कन 9 रॉकेट को लॉन्च करने के 24 घंटे बाद मंगलवार को सुबह 9:31 पर अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के लिए सफलतापूर्वक उड़ान भरी।

विक्टर ग्लोवर इस स्पेस स्टेशन में अगले 6 महीनों तक के लिए रहेंगे और इसकी देखरेख करेंगे। यहां उनकी भूमिका एक पायलट और सेकंड-इन-कमांड के रूप में रहेगी।