लाइव टीवी

Netflix in Hindi : नेटफ्लिक्स अब हिंदी में, हिंदी में टाइप करके ढ़ूंढें देश-विदेश की फिल्में, VIDEO

Updated Aug 07, 2020 | 20:28 IST

Netflix available in Hindi : अब यूजर्स को नेटफ्लिक्स पर हिंदी में टाइप करके देश-विदेश की फिल्में और वेबसीरीज ढूंढने में आसानी होगी।

Loading ...
मुख्य बातें
  • नेटफ्लिक्स का हिंदी वर्जन लॉन्च
  • नेटफ्लिक्स पर हिंदी में टाइप करके देश-विदेश की फिल्में और वेब सीरीज खोज सकते हैं
  • हिंदी में निर्देश देकर वेबसाइट यूज करने की सुविधा मोबाइल, टीवी और कंप्यूटर सभी पर उपलब्ध है

Netflix available in Hindi : वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स (Netflix) ने शुक्रवार को अपने मंच का हिंदी (Hindi) वर्जन लॉन्च किया। इससे अब यूजर्स को नेटफ्लिक्स पर हिंदी में टाइप करके देश-विदेश की फिल्में और वेब सीरीज (Web series) ढूंढने में आसानी होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हिंदी में निर्देश देकर वेबसाइट यूज करने की सुविधा मोबाइल, टीवी और कंप्यूटर सभी पर उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा कि नेटफ्लिक्स के यूजर्स अपने प्रोफाइल प्रबंधन खंड में जाकर ‘हिंदी’ भाषा का चुनाव कर सकते हैं। इससे उनका यूजर इंटरफेस हिंदी में हो जाएगा। इसे वे टीवी, डेस्कटॉप और मोबाइल तीनों जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। नेटफ्लिक्स (Netflix) पर एक खाते के तहत पांच लोग अपने प्रोफाइल बना सकते हैं। ऐसे में पांचों खातों के लिए अलग-अलग भाषा विकल्प रख जा सकते हैं।

नेटफ्लिक्स का यूजर इंटरफेस हिंदी में होने से आशय उसके पेज पर दिखने वाले तमाम निर्देश हिंदी में दिखना है। साथ ग्राहक अब हिंदी में टाइप करके कंपनी के मंच पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं। कंपनी की भारतीय परिचालन की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नए इंटरफेस से उन लोगों को अधिक सुविधा होगी जो हिंदी ज्यादा पसंद करते हैं। कंपनी ने कहा कि यह सुविधा भारत से बाहर भी उपलब्ध होगी।