लाइव टीवी

वन प्लस का धमाल, स्मार्टफोन से कम कीमत पर मिलेगा स्मार्ट टीवी

Updated Jun 10, 2020 | 09:59 IST

OnePlus TV series: मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वन प्लस जल्दी ही सस्ता स्मार्ट टीवी भारतीय उपभोक्ताओं के लिए स्मार्ट फोन की कीमत पर लॉन्च करने जा रही है।

Loading ...
Smart TV
मुख्य बातें
  • 2 जुलाई को वन प्लस करेगी सस्ते स्मार्ट टीवी बाजार में कदम
  • 20 हजार रुपये से कम होगी वन प्लस के स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत
  • शाओमी और रियलमी के स्मार्ट टीवी बाजार बाजार में पकड़ पर वन प्लस लगाना चाहती है सेंध

नई दिल्ली: मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वन प्लस  सस्ते स्मार्ट टीवी बाजार में धमाकेदार एंट्री करने के लिए तैयार है। ऐसे में पहले से स्मार्ट टीवी के बाजार में अपने पैर जमा चुके शाओमी और रियल मी जैसे ब्रैंड्स को कड़ी टक्कर मिलने जा रही है। वन प्लस ने कहा है कि वो भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान मे रखते हुए किफायती कीमत पर स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रहा है। 

कंपनी ने अपने स्मार्ट टीवी की नाम के बारे में खुलासा तो नहीं किया है लेकिन उसने यह जरूर बताया है कि इसकी शुरुआती कीमत 20 हजार रुपये से कम होगी और 2 जुलाई को आधिकारिक तौर पर इसे लॉन्च किया जाएगा। यानी भारतीय उपभोक्ताओं अब स्मार्ट मोबाइल की कीमत पर स्मार्ट टीवी खरीद सकेंगे। 

20 हजार से कम होगी शुरुआत कीमत 
वन प्लस ने इस बारे में ट्वीट करके कहा, नई वन प्लस टीवी सीरीज की शुरुआती कीमत 1X,999 रुपये होगी। आप कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं।' इस ट्वीट के आने के बाद लोगों के जेहन में इसकी कीमत और फीचर्स को लेकर उत्सुक्ता बढ़ गई है। 

हालांकि अपने ट्वीट से कंपनी ने दो बातें तो साफ कर दी हैं कि वो 2 जुलाई को एक से ज्यादा टीवी लॉन्च करने जा रही है। दूसरा यह कि वन प्लस टीवी का बेस प्राइज 20 हजार रुपये से कम होगा। वन प्लस ने इस बात की भी पुष्टि की है कि कम कीमतों के बावजूद उनकी टीवी में शानदार फीचर्स होंगे। 

वन प्लस ने सस्ते स्मार्ट टीवी बाजार में लॉन्च करके साफ तौर पर एमआई और वन प्लस के टीवी बाजार पर सेंध लगाने की कोशिश की। वर्तमान में एमआई स्मार्ट टीवी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्ट टीवी ब्रांड है। 



पिछले साल लॉन्च किए थे प्रीमियम सेगमेंट टीवी
वन प्लस ने स्मार्ट टीवी बाजार में पिछले साल दो प्रीमियम टीवी लॉन्च करके एंट्री की थी। वन प्लस टीवी क्यू 1 सीरीज की कीमत आशा से कहीं ज्यादा थी। वन प्लस क्यू-1 55 इंच की कीमत 69,900 रुपये और वन प्लस क्यू-1 प्रो 55 इंच की कीमत 99,000 रुपये थी। 

5 जी फोन लॉन्च करने की है योजना
सस्ते स्मार्ट टीवी के साथ वन प्लस जेड मोबाइल फोन भी लॉन्च करने जा रहा है। यह सस्ता 5जी स्मार्ट फोन है। खबरें आ रही हैं कि यह फोन भारत में 10 जुलाई को लॉन्च होगा। इस फोन में 6.55 इंच की एमोलेड स्क्रीन होगी। यह मोबाइल 765जी प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेरोरी से लैस होगा। इस मोबाइल फोन में 64 मेगा पिक्सल वाला ट्रिपल कैमरा और 16 जीबी का फ्रंट कैमरा होगा। इस मोबाइल फोन में 4300 एमएचए की बैटरी और 30 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा।