लाइव टीवी

खरीदने जा रहे हैं Smartphone तो करें फेस्टिव सीजन का इंतजार, मिलेंगे कई सारे फायदे

Updated Sep 22, 2021 | 20:42 IST

Amazon, Flipkart festive season 2021: फेस्टिव सीजन में न केवल कई स्मार्ट फोन के नए मॉडल लांच होंगे, बल्कि फेस्टिव सीजन सेल में ढेर सारे ऑफर भी मिलेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
फेस्टिव सीजन में स्मार्टफोन के कई सारे नए ऑप्शन मिलेंगे
मुख्य बातें
  • वीवो, शॉओमी, सैमसंग, वनप्लस के आपको सभी प्रमुख रेंज में स्मार्टफोन मिल सकते हैं।
  •  Jio और google का 4जी फोन भी दीवाली के करीब लांच हो सकता है।
  • बैंक और फाइनेंस कंपनियां भी कई सारे डील लेकर आएंगी। जिसमें कैशबैक से लेकर ईएमआई के बेहतर ऑफर मिलेंगे।

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो बेहतर है कि आप थोड़ा इंतजार करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि फेस्टिव सीजन के समय न केवल बहुत सारे स्मार्ट फोन के नए मॉडल लांच होंगे, बल्कि आपको फेस्टिव सीजन सेल में ढेर सारे ऑफर भी मिलेंगे। इसलिए आपके लिए उस समय खरीदारी करना फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

मिलेंगे कई सारे ऑप्शन

कोरोना से उबर रही भारतीय अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी लोगों को इस फेस्टिव सीजन से बड़ी उम्मीद है। इसे देखते हुए कई कंपनियों ने त्योहारों के दौरान स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी कर ली है। सीजन में वीवो, शॉओमी, सैमसंग के आपको सभी प्रमुख रेंज में स्मार्टफोन मिल सकते हैं। इंडस्ट्री सूत्रों के अनुसार  VIVO X70 Series भारत में 30 सितंबर को लांच हो सकता है। उसे चीन में पहले ही इसी महीने लांच किया जा चुका है। इसी तरह Xiaomi 11t सीरिज को दीवाली के आसपास लांच करने की तैयारी है। सैमसंग गैलेक्सी S21 FE सीरज भी जल्द लांच हो सकता है।  jio और google का 4जी फोन भी  नवंबर में लांच हो सकता है। इसके अलावा भी दूसरे कई ऑप्शन इन त्योहारों में आपको मिलेंगे।

ऑफर और डिस्काउंट पाने का मौका

त्योहारों को देखते हुए अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां फेस्टिव ऑफर भी लेकर आएगी। जिसमें आपको कई सारे फोन पर डिस्काउंट और दूसरे ऑफर्स भी मिलेंगे। साथ ही बैंक और फाइनेंस कंपनियां भी कई सारे डील लेकर आएंगी। जिसमें कैशबैक से लेकर ईएमआई के बेहतर ऑफर जैसे विकल्प आपको मिल सकते हैं। इसके अलावा पुराने मॉडल को क्लीयर करने के लिए भी कीमतों में कमी आ सकती है। जैसे कि अभी iPhone12 की कीमतें iPhone13 के लांच के बाद 13000-14000 रुपये तक कीमतें गिर गई हैं।

15000-25000 रुपये के फोन पहली पसंद

अमेजन की ग्रेट इंडिया मोबाइल सर्वे के अनुसार सबसे ज्यादा भारतीय ग्राहक 15000-25000 रुपये की रेंज वाले फोन खरीदना चाहते हैं। सर्वे में 37 फीसदी लोगों ने इस रेंज के फोन को अपनी  पहली पसंद बताया है। इसी तरह सैमसंग, शाओमी और वनप्लस के फोन लोग सबसे ज्यादा खरीदना चाहते हैं। सबसे ज्यादा 24 फीसदी लोग सैमसंग के फोन खरीदना चाहते हैं। सर्वे में एक बात और सामने आई की 54 फीसदी लोगों को 5जी फोन का इंतजार है।