लाइव टीवी

क्या रेडमी के30 स्मार्टफोन ही होगा पोको एक्स 2, कंपनी ने शेयर किया नया फीचर

Updated Jan 28, 2020 | 14:17 IST

Poco X2 Highlights: पोको इंडिया 4 फरवरी को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन में 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जाएगा। जानिए इसकी खास बातें।

Loading ...
Poco X2: पोको एक्स 2 में मिलेगा ये धांसू फीचर

नई दिल्ली: पोको एक्स 2 स्मार्टफोन 4 फरवरी को लॉन्च होने वाला है। इस स्मार्टफोन के फीचर की जानकारी कंपनी ने रिवील करना शुरू कर दी है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस स्मार्टफोन के सभी फीचर से पर्दा नहीं उठाया है। अभी तक आ रही स्मार्टफोन की जानकारी और अफवाहों की मानें तो कंपनी चीन में लॉन्च हुए रेडमी के30 स्मार्टफोन को पोको एक्स 2 के नाम से भारत में लॉन्च कर सकती है।

हालांकि इस जानकारी की पुष्टि के लिए हमें 4 फरवरी का इंतजार करना होगा। पोको इंडिया ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि पोको एक्स 2 स्मार्टफोन में 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा। इस प्रोमो के साथ एक तस्वीर भी शेयर की गई है। इस तस्वीर में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है, जो पावर बटन का भी काम करेगा।

बता दें कि रेडमी के30 4जी वेरिएंट में भी कंपनी ने 120 हर्ट्ज का डिस्प्ले और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इससे पहले पोको ने अपनी आधिकारिक साइट पर जानकारी दी थी कि पोको एक्स 2 स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रगन चिप, लिक्विड कूलिंग, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5 एमएम जैक मिलेगा। ये सभी फीचर चीन में लॉन्च हुए रेडमी के30 4जी वेरिएंट में मौजूद हैं।

यदि अफवाह सही निकलती हैं और पोको एक्स 2 स्मार्टफोन रेडमी के30 4जी वेरिएंट का रिब्रांड फोन निकलता है, तो यूजर्स को 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा, जो डुअल होल पंच डिजाइन, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730 जी प्रोसेसर और क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। 

स्मार्टफोन में 4500 एमएएच की बैटरी और 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ एनएफसी, आईआर ब्लास्टर और कई अन्य फीचर मिलेंगे। रेडमी के30 स्मार्टफोन चीन में 1,999 युआन की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुआ था। भारत में पोको एक्स 2 स्मार्टफोन की कीमत भी इसके आसपास ही यानी 20 से 25 हजार रुपये के बीच हो सकती है।