लाइव टीवी

Realme का ये नया फोन हार्ट रेट सेंसर के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च

Updated Feb 02, 2022 | 19:20 IST

Realme 9 Pro सीरीज को भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज के तहत Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ लॉन्च हो सकते हैं। इस सीरीज में Realme 9 Pro+ फ्लैगशिप मॉडल हो सकता है। इस फोन के बारे में अब कुछ ऑफिशियल जानकारियां सामने आईं हैं।

Loading ...
Photo Credit- Realme
मुख्य बातें
  • Realme 9 Pro सीरीज को भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है
  • अपकमिंग Realme 9 Pro+ में इन-बिल्ट हार्ट रेट सेंसर मौजूद होगा
  • इस बारे में जानकारी देने के लिए सेठ ने वीडियो भी पोस्ट किया है

Realme 9 Pro सीरीज को भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज के तहत Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ लॉन्च हो सकते हैं। इस सीरीज में Realme 9 Pro+ फ्लैगशिप मॉडल हो सकता है। इस फोन के बारे में अब कुछ ऑफिशियल जानकारियां सामने आईं हैं। पिछले महीने इसके कुछ मेजर स्पेसिफिकेशन्स भी लीक के जरिए सामने आए थे। 

Realme के वाइस प्रेसिडेंट माधव सेठ ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि अपकमिंग Realme 9 Pro+ में इन-बिल्ट हार्ट रेट सेंसर मौजूद होगा। इस बारे में जानकारी देने के लिए सेठ ने वीडियो भी पोस्ट किया है, जहां देखा जा सकता है कि ये फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा और यही हार्ट रेट स्कैनर के तौर पर भी काम करेगा। अपना हार्ट रेट मेज़र करने के लिए यूजर्स को अपना फिंगर फिंगरप्रिंट सेंसर पर रखना होगा। ये फीचर कुछ गैलेक्सी स्मार्टफोन्स में मिलता है। 

Noise की नई वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च, कीमत 3,499 रुपये

एक बार हार्ट रेट मेजर कर लेने के बाद ये टूल यूजर्स से पूछता है कि वे रेस्ट में थे, वॉक कर रहे थे या ये एक जनरल मेजरमेंट था। हार्ट रेट मेजरमेंट टूल में मौजूद हिस्ट्री टैब यूजर द्वारा किए गए मेजरमेंट का लॉग बना कर रखेगा। फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये फीचर केवल Realme 9 Pro+ में आएगा या Realme 9 Pro में भी मिलेगा। 

Realme 9 Pro+ के स्पेसिफिकेशन्स 

एक पुरानी लीक्ड रिपोर्ट के मुताबिक, Realme 9 Pro+ में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.43-इंच फुल-HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 8GB तक रैम के साथ MediaTek Dimensity 920 प्रोसेसर मौजूद होगा। 

WhatsApp पर पार्टनर ने गुस्से में कर दिया ब्लॉक? खुद को ऐसे करें अनब्लॉक

साथ ही रिपोर्ट में ये भी कहा गया था कि फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 50MP प्राइमरी कैमरा, 8MP सेकेंडरी कैमरा और 2MP टर्शरी कैमरा मिलेगा। वहीं, सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16MP का कैमरा होगा। इस फोन में 4,500mAh की बैटरी दी जाएगी।