लाइव टीवी

ये है Xiaomi का बेहतरीन फीचर्स और शानदार लुक वाला नया फोन, कीमत है बस 6,499 रुपये

Updated Sep 07, 2022 | 12:45 IST

Xiaomi के सब-ब्रैंड रेडमी ने भारत में एक नए स्मार्टफोन Redmi A1 को लॉन्च किया है। ये काफी सस्ता स्मार्टफोन है।

Loading ...
Redmi A1 (Photo- Xiaomi)
मुख्य बातें
  • इसमें ऑक्टा-कोर MediaTek Helio A22 प्रोसेसर मौजूद है
  • इसका प्राइमरी कैमरा 8MP का है
  • इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है

Redmi A1 को भारत में मंगलवार को लॉन्च किया गया। ये Xiaomi के सब-ब्रैंड का एक सस्ता स्मार्टफोन है। इस फोन को MediaTek Helio A22 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही इसमें 5,000mAh की बड़ी बैटरी और 8MP प्राइमरी कैमरे के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि ग्राहकों को इसमें क्लिन एंड्रॉयड एक्सपीरिएंस मिलेगा। 

कीमत 

Redmi A1 की कीमत सिंगल 2GB + 32GB वेरिएंट के लिए 6,499 रुपये रखी गई है। इसे ब्लैक, ग्रीन और लाइट ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। ग्राहक इस हैंडसेट को Amazon, Mi.com, Mi Home stores और Xiaomi के रिटेल पार्टनर स्टोर्स से 9 सितंबर शाम 4 बजे से खरीद पाएंगे।

Apple iPhone 14 Series Launch Event: ऐपल का बड़ा इवेंट आज, ऐसे देखें LIVE

Redmi A1 के स्पेसिफिकेशन्स 

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर चलता है और इसमें वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ 6.52-इंच HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Helio A22 प्रोसेसर मौजूद है। 

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 8MP प्राइमरी कैमरे के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 5MP का कैमरा मौजूद है। 

हो जाएं शॉपिंग के लिए तैयार! Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल जल्द होगी शुरू, जानें क्या कुछ मिलेगा सस्ता

इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। Redmi A1 में 20 से ज्यादा भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। इसकी बैटरी 5,000mAh की है और यहां 10W चार्जर का सपोर्ट भी दिया गया है।