लाइव टीवी

दिल्ली आ रही थी Indigo की फ्लाइट, एक पैसेंजर के मोबाइल में अचानक लगी आग, केबिन क्रू ने ऐसे बचाया

Updated Apr 15, 2022 | 19:04 IST

हवा में उड़ रही एक Indigo फ्लाइट में बैठे एक यात्री के मोबाइल में अचानक आग लग गई। निकल रहे स्पार्क और धुंए पर जैसे ही एक केबिन क्रू मेंबर की नजर गई उसने एक्सटींगाइजर की मदद से आग पर काबू पा लिया। इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • बैटरी में एबनॉर्मल ओवरहीटिंग की दिक्कत की वजह से फोन में आग लग गई
  • विमान गुरुवार दोपहर करीब 12.45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गया
  • घटना फ्लाइट 6E 2037 की है

हवा में उड़ रही एक Indigo फ्लाइट में बैठे एक यात्री के मोबाइल में अचानक आग लग गई। निकल रहे स्पार्क और धुंए पर  जैसे ही एक केबिन क्रू मेंबर की नजर गई उसने एक्सटींगाइजर की मदद से आग पर काबू पा लिया। इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। ये घटना 14 अप्रैल को डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट में हुई। 

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, DGCA ने एक स्टेंटमेंट जारी कर कहा कि, बैटरी में एबनॉर्मल ओवरहीटिंग की दिक्कत की वजह से फोन में आग लग गई। विमान गुरुवार दोपहर करीब 12.45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गया। घटना फ्लाइट 6E 2037 की है।

बड़ी बैटरी और 13MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ ये नया स्मार्टफोन, कीमत 8,999 रुपये

इंडिगो की ओर से स्टेटमेंट जारी कर कहा गया कि डिब्रूगढ़ से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 6E 2037 में मोबाइल डिवाइस की बैटरी असामान्य रूप से गर्म होने की घटना हुई थी। चालक दल को सभी खतरनाक घटनाओं को मैनेड करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और उन्होंने स्थिति को जल्दी से मैनेज किया। फ्लाइट पर किसी यात्री या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ।

AC का बिल देखकर छूटने लगे हैं पसीने? अपनाएं ये 5 तरीके, कम होगी बिजली की खपत

इस तरह कि ये कोई पहले घटना नहीं है। पहले भी भारत और दुनियाभर में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। फ्लाइट में कई वजहों से फोन में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। इसी वजह से, एयरलाइंस ने उड़ान के दौरान लिथियम आयन बैटरी से चलने वाले यात्री के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में आग लगने की स्थिति में एहतियाती उपाय करना शुरू कर दिया है।