लाइव टीवी

Tecno smartphone : टेक्नो ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन, TWS मिनिपॉड एम1, जानिए कीमत और खूबियां

Updated Jul 30, 2020 | 20:55 IST

Tecno smartphone : ट्रांसन इंडिया ने 8,000 से कम कीमत वाले स्मार्टफोन, मिनिपोड एम1 वायरलेस ईयरफोन को लॉन्च किया गया है। इसमें हैं 6000 एमएएच की बैटरी है और बहुत कुछ। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
टेक्नो ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन
मुख्य बातें
  • टेक्नो ने 7,999 रुपए में स्पार्क 6 एयर स्मार्टफोन लॉन्च किया
  • मिनिपोड एम1 सिंगल-ईयर ट्रू वायरलेस ईयरफोन भी लॉन्च किया
  • इस स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की बैटरी है और भी बहुत कुछ है, कीमत और खूबियां नीचे जान सकते हैं

नई दिल्ली : ट्रांसन होल्डिंग्स की ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने गुरुवार को 7,999 रुपए में स्पार्क 6 एयर स्मार्टफोन और साथ ही साथ एंट्री लेवल कंज्यूमर सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए मिनिपोड एम1 सिंगल-ईयर ट्रू वायरलेस ईयरफोन को लॉन्च किया है जिसकी कीमत 799 रुपए रखी गई है। कंपनी ने कहा कि स्पार्क 6 एयर स्मार्टफोन और मिनिपोड एम1 वायरलेस ईयरफोन को 6 अगस्त से एमेजॉन प्राइम डे और रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध कराया जाएगा। 8,000 से कम रुपए में स्मार्टफोन के अनुभव को बदलने के लिए स्पार्क 6 एयर को लॉन्च किया गया है जिसमें सात इंच की एचडी प्लस डॉट डिस्प्ले दिया गया है, 6000 एमएएच की बैटरी है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संचालित ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप 13एमपी प्राइमरी सेंसर के साथ दिया गया है।

ट्रांसन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपत्रा ने एक बयान में कहा, टेक्नो में वर्तमान समय में हमारा बस एक ही लक्ष्य है और वह है 10,000 से कम रुपए के सेगमेंट में असाधारण उपकरणों को लाना जो प्रीमियम स्मार्टफोन के अनुभव के साथ हमारे ग्राहकों को सशक्त बनाएगा। उन्होंने आगे कहा, टेक्नो स्पार्क सीरीज के स्मार्टफोन इसी का एक उदाहरण है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि टेक्नो स्पार्क 6 एयर के माध्यम से स्मार्टफोन कैटेगरी में सबसे बड़े डिस्प्ले और बेहतरीन बैटरी के ट्रेंड को स्थापित किया जाएगा।

कंपनी का दावा है कि 6000एमएएच बैटरी के साथ स्पार्क 6 एयर में सिंगल चार्जिंग में 31 घंटे तक कॉलिंग, 21 घंटे तक इंटरनेट व वाई-फाई और 159 घंटे तक लगातार म्यूजिक सुना जा सकता है और साथ ही साथ इस पावरफुल बैटरी की मदद से आप 14 घंटे तक गेम खेल सकेंगे और 19 घंटे तक लगातार वीडियो देख सकेंगे। स्मार्टफोन में 13एमपी प्राइमरी सेंसर के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसके साथ एफ.8 अपर्चर, एआई लेंस, 2एमपी डेप्थ सेंसर और एक क्वॉड फ्लैश भी है जिससे कम रोशनी में भी फोटोग्राफी करने में आसानी होगी।

इसमें मौजूद बोकेह मोड, ऑटो सीन डिटेक्शन, एआई ब्यूटी मोड और एआई एचडीआर मोड फोटोग्राफी के अनुभव को काफी बेहतरीन बनाता है। स्पार्क 6 एयर में एफ2.0 अपर्चर और डुअल फ्रंट फ्लैश के साथ 8एमपी एआई सेल्फी कैमरा है। स्पार्क 6 एयर 0.15 सेकेंड के स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर से लैस है। स्मार्टफोन में एक ऑडियो शेयरिंग फीचर भी दिया गया है जिससे उपभोक्ता दो ब्लूटूथ ईयरफोन या तीन ब्लूटूथ स्पीकर को एक साथ फोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कंपनी ने बताया, इसे दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा : कॉमेट ब्लैक और ओशन ब्लू।

मिनिपॉड एम1 ईयरपॉड के बारे में कंपनी ने कहा है कि इसमें 50एमएएच की बैटरी है और सिंगल चार्ज से ही छह घंटे तक लगातार म्यूजिक सुना जा सकता है और साथ में 110एमएएच चार्जिंग केस के साथ 18 घंटे से अधिक समय तक म्यूजिक का आनंद लिया जा सकता है।

लेटेस्ट वी5.0 ब्लूटूथ के साथ मिनिपॉड एम1 एक बेहतरीन कनेक्शन प्रदान करता है और इससे बिना किसी रूकावट के ऑडियो का ट्रांसमिशन भी सुचारू रूप से हो जाता है। यह हैंड्स-फ्री मिनिपॉड एम1 एनवायरनमेंट नॉइस कैंसिलेशन (ईएनसी) तकनीक से लैस है जो आसपास की आवाजों को रोककर एक क्लियर वॉइस प्रदान करता है।

स्मार्ट टच कंट्रोल से सिर्फ एक सिंगल टैप के साथ कॉल को स्वीकार करने या अस्वीकार कर सकते हैं, गाने बदल सकते हैं या वॉयस असिस्टेंट को एक्टिवेट कर सकते हैं। इसे आईपीएक्स4 प्रोटेक्शन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा जो पसीने और पानी से इसकी सुरक्षा करेगा। टेक्नो मिनिपॉड एम1 ईयरपॉड को सफेद रंग में मार्केट में लॉन्च किया जाएगा जिसमें मल्टी-कलर्ड सिलिकॉन प्रोटेक्टिव केस और स्नैप हुक होंगे।