लाइव टीवी

ये बुलेटप्रूफ iPhone बचा सकता है आपकी जिंदगी, शुरुआती कीमत करीब 5 लाख

Updated Dec 17, 2021 | 17:11 IST

iPhone 12 के मोडिफाइड वर्जन को पेश करने के बाद अब लग्जरी ब्रांड Caviar ने नई Stealth iPhone सीरीज को पेश किया है जो बुलेट को रोक सकता है। नए Stealth 2.0 iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को BR-2 class 2 बुलेटप्रूफ आर्मर के लेयर के साथ कस्टमाइज किया गया है।

Loading ...
Photo Credit- Caviar
मुख्य बातें
  • नए Stealth 2.0 iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को BR-2 class 2 बुलेटप्रूफ आर्मर के लेयर के साथ कस्टमाइज किया गया है
  • ये बन्दूक से चली गोली को रोकने में सक्षम है
  • फोन्स में लगाया गया बुलेटप्रूफ लेयर NPO TCIT कंपनी का है

iPhone 12  के मोडिफाइड वर्जन को पेश करने के बाद अब लग्जरी ब्रांड Caviar ने नई Stealth iPhone सीरीज को पेश किया है जो बुलेट को रोक सकता है। नए Stealth 2.0 iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को BR-2 class 2 बुलेटप्रूफ आर्मर के लेयर के साथ कस्टमाइज किया गया है। ये बन्दूक से चली गोली को रोकने में सक्षम है। 

फोन्स में लगाया गया बुलेटप्रूफ लेयर NPO TCIT कंपनी का है। ये कंपनी बुलेटप्रूफ बॉडी वाली कॉम्बैट हेलीकॉप्टर्स और आर्मर्ड व्हीकल्स बनाती है। पिछले मॉडल की ही तरह नई सीरीज में भी फ्रंट और रियर के सभी चार कैमरे निकाल दिए गए हैं। हालांकि, फ्रंट कैमरा हटाने से Stealth 2.0 फेस ID काम नहीं करेगी। ऐसे में Stealth 2.0 iPhones में बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन होने की संभावना बहुत कम है। 

नीलाम होने वाला है दुनिया का पहला SMS, डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा में बिकने की है उम्मीद, जानें क्या है खास

Caviar, स्मार्टफोन्स समेत कई प्रोडक्ट्स के लग्जरी और कस्टमाइज्ड वर्जन बनाने के लिए मशहूर है। कंपनी का कहना है कि कैमरा हटाने से यूजर्स उन जगहों पर आसानी से काम कर सकते हैं जहां कैमरे की मनाही होती है। 

Caviar ने बुलेटप्रूफ फोन के इस फीचर को एक वीडियो जारी कर दिखाया भी है।  वीडियो में दिखाया गया है कि दो गोली लगने के बाद भले ही फोन काम करना बंद कर देता है और डैमेज भी हो जाता है लेकिन, वो बुलेट को रोक लेता है। कंपनी ने बताया है कि मालिक को गंभीर चोटें आएंगी लेकिन उन्हें गोली नहीं लगेगी। 

Android में गंभीर खामी ढूंढने पर भारतीय युवक को Google ने दिए लाखों रुपये

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, सीरीज के इस इंप्रूव्ड वर्जन के केवल 99 यूनिट्स ही तैयार किए जाएंगे। बायर को 1TB तक स्टोरेज के साथ iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में से किसी एक को सेलेक्ट करना होगा। इस सीरीज का सबसे अफोर्डेबल वर्जन की कीमत $6,370 (लगभग 4.85 लाख रुपये) और टॉप ऑफ द लाइन iPhone 13 Pro Max के 1TB वेरिएंट की कीमत  $7,980 (लगभग 6.08 लाख रुपये) रखी गई है।