लाइव टीवी

Reliance Jio: ये है कंपनी का सबसे सस्ता मंथली प्रीपेड प्लान, मिलता है डेटा-कॉल और बहुत कुछ

Updated Dec 09, 2021 | 17:50 IST

Jio ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें भारत में बढ़ा दी हैं और नए प्लान्स लागू भी हो गए हैं। Airtel और Vi की तुलना में Jio के प्लान्स अभी भी थोड़े सस्ते हैं और अच्छी वैल्यू ऑफर करते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Jio
मुख्य बातें
  • Jio ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें भारत में बढ़ा दी हैं
  • ये प्लान Airtel और Vi के 179 रुपये वाले प्लान से सस्ता भी है
  • आपको बता दें 2GB की लिमिट खत्म हो जाने के बाद भी इंटरनेट चलता रहेगा

Jio ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें भारत में बढ़ा दी हैं और नए प्लान्स लागू भी हो गए हैं। Airtel और Vi की तुलना में Jio के प्लान्स अभी भी थोड़े सस्ते हैं और अच्छी वैल्यू ऑफर करते हैं। कंपनी के पास काफी प्रीपेड प्लान्स हैं और ये ग्राहकों की सहुलियत के लिए अलग-अलग कीमत में आते हैं।

ऐसा ही एक प्लान 155 रुपये है जो अफोर्डेबल भी है और डेटा, कॉलिंग और SMS जैसे कई बेनिफिट्स भी देता है। ये प्लान Airtel और Vi के 179 रुपये वाले प्लान से सस्ता भी है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

जियो का 155 रुपये वाला प्लान कंपनी का सबसे सस्ता 155 रुपये वाला मंथली प्लान है। ये प्रीपेड प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स, पूरी वैलिडिटी के दौरान टोटल 2GB डेटा और टोटल 300SMS दिया जाता है। 

आपको बता दें 2GB की लिमिट खत्म हो जाने के बाद भी इंटरनेट चलता रहेगा। लेकिन, स्पीड घटकर 64kbps हो जाएगी। इतना ही इस प्लान में ग्राहकों को Jio Cinema और Jio TV जैसे ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है। साथ ही अगर आप डेटा को लेकर परेशान हैं तो आपको बता दें कंपनी की 15 रुपये की शुरुआती कीमत से ऐड-ऑन डेट वाउचर भी ऑफर करती है। 

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो ने सितंबर महीने में 1.9 करोड़ ग्राहक गंवाए हैं। ये जियो के सब्सक्राइबर बेस पर बड़ी गिरावट है और काफी आश्चर्य करने वाला भी है। जियो की गिरावट से एयरटेल को फायदा भी हुआ है क्योंकि, कंपनी ने सितंबर के महीने में 2.7 लाख सब्सक्राइबर्स ऐड भी किए हैं।