लाइव टीवी

Truecaller ने अपने iOS ऐप को किया अपडेट, अब मिलेगी पहले से बेहतर सुरक्षा

Updated Aug 30, 2022 | 21:10 IST

Truecaller ने स्पैम के खिलाफ बेहतर सिक्योरिटी देने के लिए iOS ऐप को अपडेट किया है। जानें इसके बारे में।

Loading ...
Truecaller ने iOS ऐप को किया अपडेट (Photo- Unsplash)

30 अगस्त: स्वीडिश कॉलर आइडेंटिफिकेशन ऐप ट्रकॉलर ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने आईओएस यूजर्स के लिए स्पैम और स्कैम से बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपने ऐप को नया रूप दिया है।

कंपनी ने कहा कि आईओएस ऐप को हल्का, अधिक कुशल होने के लिए पूरी तरह से फिर से सुधार किया गया है और ऐप पिछले संस्करणों की तुलना में 10 गुना बेहतर स्पैम, स्कैम और बिजनेस कॉल पहचान प्रदान करता है।

ट्रकॉलर के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मामेदी ने एक बयान में कहा, "हम यूजर्स को कॉल अलर्ट, कॉल रीजन और एक सुविधाजनक खोज एक्सटेंशन जैसी अधिक शक्तिशाली सुविधाएँ लाने के लिए एप्पल के प्लेटफॉर्म के भीतर नवाचार कर रहे हैं।"

मामेदी ने कहा, "यह अपडेट कई आईफोन यूजर्स के लिए लंबे समय से आ रहा है और अब हम उन्हें स्पैम और घोटाले के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पहचानकर्ता की पेशकश कर सकते हैं ताकि वे उस संचार से शोर को अलग कर सकें जिसका वे जवाब देना चाहते हैं।"

ऐप में एक संपूर्ण डिजाइन रिफ्रेश और उपयोगकर्ता अनुभव प्रवाह भी है जिसके परिणामस्वरूप ऐप के माध्यम से प्रारंभिक ऑनबोर्डिग समय और फास्ट दिन-प्रतिदिन नेविगेशन होता है।

कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही एसएमएस फिल्टरिंग, स्पैम डिटेक्शन और समुदाय-आधारित सेवाओं में बड़े सुधार लाएगी, जिसमें अज्ञात कॉल करने वालों को और भी तेजी से खोजने के लिए एक नया डिजाइन किया गया नंबर लुक-अप विजेट शामिल है।

आईफोन ऐप को शीर्ष स्पैमर्स को स्वचालित रूप से ब्लॉक करना, स्पैम-चिह्न्ति नंबरों पर विस्तृत आँकड़े देखने की क्षमता और अतिरिक्त संदर्भ के लिए स्पैम चिह्न्ति नंबरों पर टिप्पणियों को देखने और योगदान करने की क्षमता भी मिलेगी।