लाइव टीवी

WhatsApp में जल्द आ सकता है ये बेहद काम का फीचर, चल रही है टेस्टिंग

Updated Jul 09, 2022 | 14:57 IST

WhatsApp का मल्टी-डिवाइस फीचर काफी समय से जारी कर दिया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स वॉट्सऐप को तीन डिवाइसेज में एक साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन, इनमें से एक भी स्मार्टफोन नहीं है।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • वॉट्सऐप एक नए कंपैनियन मोड पर काम कर रहा है
  • इस फीचर को मल्टी-डिवाइस 2.0 कहा जा रहा है
  • इसे हाल ही में वॉट्सऐप बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.22.15.1 पर स्पॉट किया गया है

WhatsApp का मल्टी-डिवाइस फीचर काफी समय से जारी कर दिया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स वॉट्सऐप को तीन डिवाइसेज में एक साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन, इनमें से एक भी स्मार्टफोन नहीं है। हालांकि, अब ये जल्द ही बदल सकता है। 

WABetainfo की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप एक नए कंपैनियन मोड पर काम कर रहा है। इस फीचर को मल्टी-डिवाइस 2.0 कहा जा रहा है। इसे हाल ही में वॉट्सऐप बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.22.15.1 पर स्पॉट किया गया है। 

Flipkart सेल: iPhone 11 को 30,000 रुपये से कम में ऐसे खरीदें, जानें डील

कंपैनियन मोड के जरिए यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे मोबाइल को लिंक कर पाएंगे। खास बात ये होगी कि लिंक्ड फोन से मैसेज भेजने के लिए प्राइमरी फोन में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी भी नहीं होगा। 

मिली जानकारी के मुताबिक ये फीचर वॉट्सऐप वेब/डेस्कटॉप की तरह ही काम करेगा। चैट्स बेहद सिक्योर तरीके से दूसरे फोन में कॉपी हो जाएंगे। हालांकि, वेब/डेस्कटॉप की ही तरह इस प्रोसेस में भी थोड़ा समय लग सकता है। 

अगर आपकी फैमिली में हैं चार लोग तो आपके लिए मस्त है Jio का ये प्लान, जानें फायदे

बहरहाल इस फीचर को अभी बीटा में ही स्पॉट किया गया है। यानी इसकी टेस्टिंग चल रही है। इसका स्टेबल वर्जन कब यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। इस बारे में फिलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता।