लाइव टीवी

Vodafone Recharge: वोडाफोन आइडिया ने बंद किया अपना खास रिचार्ज प्लान, नहीं मिलेगी ये सुविधाएं

Updated Jan 28, 2020 | 09:12 IST

Vodafone Recharge: वोडाफोन आइडिया ने अपना खास पोस्टपेड प्लान बंद कर दिया है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को फोन अपग्रेड करने, रिपेयर करने के साथ साथ कई अन्य सुविधाएं मिल रही थी।

Loading ...
Vodafone Idea Recharge: वोडाफोन आइडिया ने बंद किया ये रिचार्ज प्लान

नई दिल्ली: वोडाफोन आइडिया ने अपना 649 रुपये का आईफोन फॉरएवर प्लान बंद कर दिया है। इस प्लान को कंपनी ने पिछले साल खास आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया था। ये प्लान वोडाफोन आइडिया दोनों के यूजर्स को मिलता था। वोडाफोन आइडिया के ये प्लान कंपनी के पोस्टपेड पोर्टफोलियो का हिस्सा था, जिसमें उपभोक्ताओं को 90 जीबी हाई स्पीड डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग सुविधा मिल रही है। ये प्लान आईफोन 5एस और इसके ऊपर के मॉडल्स को सपोर्ट करता था। इसमें एक्सीडेंटल फिजिक्ल डैमेज भी कवर होता था। 

जहां वोडाफोन उपभोक्ताओं को ये प्लान वोडाफोन रेड पोर्टफोलियो के तहत मिलता था, वहीं आइडिया उपभोक्ताओं को ये प्लान निर्वाणा कैटलॉग के तहत मिलता था। वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्यूलर दोनों की वेबसाइट पर 649 रुपये का आईफोन फॉरएवर प्लान मौजूद नहीं है। वोडाफोन के पोर्टफोलियो में अभी 598 रुपये, 749 रुपये और 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान मौजूद है, जो फैमिली यूज के लिए आता है। 

वहीं व्यक्तिगत के लिए 399 रुपये, 499 रुपये और 999 रुपये का प्लान मौजूद है। जबकि आइडिया यूजर्स को निर्वाणा के तहत 399 रुपये और 499 रुपये का पोस्टपेड प्लान मिलता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन आइडिया ने 649 रुपये के आईफोन फॉरएवर प्लान के बंद होने की पुष्टि की है। 

वोडाफोन आइडिया ने 649 रुपये का आईफोन फॉरएवर प्लान पिछले साल फरवरी में लॉन्च किया था। इस प्लान का उद्देश्य आईफोन यूजर्स को आकर्षित करना था। इसके लिए कंपनी रिप्लेसमेंट, रिपेयर और अपग्रेड जैसी सुविधाएं दे रही थी। उपभोक्ता अपने आईफोन को मॉडल के आधार पर पैसे देकर आपग्रेड कर सकते थे। इसी प्रकार प्लान में उपभोक्ताओं को अपने आईफोन अपग्रेड के साथ साथ रिपेयर का विकल्प भी मिलता है।