लाइव टीवी

नया फीचर लाने की योजना बना रहा WhatsApp, यूजर्स को मिलेगी यह सुविधा

Updated Dec 27, 2021 | 14:38 IST

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नई सुविधा शुरू करने की योजना बना रहा है। यह यूजर्स को आस-पास के व्यवसायों की खोज करने में सक्षम बनाता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
यूजर्स को आस-पास के व्यवसायों को खोजने में सक्षम बनाएगा व्हाट्सएप

WhatsApp New Feature: मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) कथित तौर पर एक नई सुविधा शुरू करने की योजना बना रहा है जो यूजर्स को आस-पास के व्यवसायों की खोज करने में सक्षम बनाता है। वाबेटाइंफो (WABetaInfo) की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक ऐसी कार्यक्षमता विकसित कर रहा है जो यूजर्स को नए इंटरफेस का उपयोग करके आस-पास के व्यवसायों को आसानी से फिल्टर करके खोजने देगा। यह सुविधा यूजर्स के लिए होटल, किराने का सामान, परिधान और कपड़ों की खोज करने में मददगार साबित होगी।

iOS और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा फीचर
यह फीचर साओ पाउलो में कुछ लोगों के लिए जारी किया गया है और यह आईओएस (iOS) और एंड्रॉइड (Android) दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। वाबेटाइंफो ने कहा, "जब आप व्हाट्सएप के भीतर कुछ खोजते हैं, तो 'बिजनेस नियरबाए' नामक एक नया खंड होगा। जब आप श्रेणी का चयन करते हैं, तो व्यावसायिक खातों के परिणाम आपकी पसंद के आधार पर फिल्टर किए जाएंगे।"

WhatsApp ने वॉयस मैसेज के लिए जारी किया बड़े काम का फीचर, जानें डिटेल

नया प्राइवेसी अपडेट लेकर आई कंपनी
आईओएस 2.21.170.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा जारी होने के बाद व्हाट्सएप ने बिजनेस इंफो के लिए पेज को पहले ही नया रूप दे दिया है। इस बीच, कंपनी हाल ही में एक नया प्राइवेसी अपडेट (Whatsapp update) लेकर आई है ताकि अनजान कॉन्टैक्ट्स को यूजर के लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस को देखने से रोका जा सके।

WhatsApp Feature: मैसेज गायब करने के लिए अब मिलेगा 90 दिन का समय, जानें डिटेल

यह सुविधा व्हाट्सएप यूजर्स को विशिष्ट लोगों की ब्लैकलिस्ट को छोड़कर, उनके 'लास्ट सीन' स्थिति को सभी, उनके संपर्को द्वारा देखे जाने की अनुमति देगी। यह नया फीचर कथित तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस इनेबल्ड डिवाइस दोनों के लिए रोल आउट किया गया है।