लाइव टीवी

WhatsApp के कुछ यूजर्स अब Hide कर सकेंगे 'लास्ट सीन', देगा ये खास सुविधा भी

Updated Nov 12, 2021 | 15:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोशल नेटवर्किंग साइट WhatsApp अपने यूजर्स को एक खास सुविधा देने पर विचार कर रही है। इसमें यूजर विशिष्ट लोगों से अपना 'लास्ट सीन' को छिपा सकेंगे।

Loading ...
विशिष्ट लोगों से लास्ट सीन Hide करने की सुविधा देगा WhatsApp
मुख्य बातें
  • WhatsApp अपने यूजर्स को देने जा रहा है खास सुविधा
  • व्हाट्सऐप के विशिष्ट यूजर्स छिपा सकेंगे अपना लास्ट हाईड
  • कंपनी लगातार अपने फीचर को करती रही है अपग्रेड

सैन फ्रांसिस्को: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो आपको विशिष्ट लोगों से अपनी 'लास्ट सीन' स्थिति को छिपाने की सुविधा देगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप के बीटा संस्करण में अब विशिष्ट लोगों से आपका 'लास्ट सीन' स्थिति को छिपाने का एक विकल्प है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बिंदु पर कुछ महीनों के लिए यह सुविधा सक्रिय रूप से विकसित हो रही है और अब यह बीटा प्रोग्राम के उन हिस्से के सबसेट के लिए लाइव है।

जल्द उपलब्ध करा सकती है सुविधा

कंपनी जल्द ही इसे बीटा का उपयोग करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध करा सकती है और फिर अंतत: व्हाट्सएप के उस संस्करण के लिए जो हर कोई उपयोग कर रहा है। यह सुविधा व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को 'लास्ट सीन' स्थिति को सभी के द्वारा, उनके संपर्कों, उनके संपर्कों के विशिष्ट लोगों की ब्लैकलिस्ट को छोड़कर और किसी को भी देखने की अनुमति नहीं देगी।

व्हाट्सऐप इस पर कर रहा है काम

 इस बीच, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप एक नए कम्युनिटी फीचर पर भी काम कर रहा है, जो एडमिन को ग्रुप पर अधिक अधिकार देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कम्युनिटी फीचर ग्रुप एडमिन को ग्रुप पर ज्यादा पावर देता है। नई सुविधा से एडमिन को कम्युनिटी इन्वाइट लिंक के माध्यम से नए उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित करने और फिर अन्य सदस्यों को संदेश भेजने की क्षमता प्रदान करने का अनुमान है।