लाइव टीवी

WhatsApp यूजर्स को जल्द मिल सकता है दो दिन पुरानी 'गलती को सुधारने' का मौका

Updated Feb 03, 2022 | 11:01 IST

WhatsApp का डिलीट फॉर एवरीवन काफी काम का फीचर है और इसका इस्तेमाल लोग ज्यादातर समय करते हैं। एक तरह से ये फीचर आपको अपनी गलती सुधारने का मौका देता है। यानी ये गलती से भेजे गए मैसेज को सभी के लिए डिलीट करने का मौका आपको देता है।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • WhatsApp का डिलीट फॉर एवरीवन काफी काम का फीचर है
  • अब इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही इसे और बेहतर बना सकता है
  • मौजूदा वक्त में डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के लिए यूजर्स को 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड का वक्त मिलता है

WhatsApp का डिलीट फॉर एवरीवन काफी काम का फीचर है और इसका इस्तेमाल लोग ज्यादातर समय करते हैं। एक तरह से ये फीचर आपको अपनी गलती सुधारने का मौका देता है। यानी ये गलती से भेजे गए मैसेज को सभी के लिए डिलीट करने का मौका आपको देता है। अब इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही इसे और बेहतर बना सकता है। कंपनी इस फीचर का टाइम एक्सटेंड करने के मूड में है। 

मौजूदा वक्त में डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के लिए यूजर्स को 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड का वक्त मिलता है। हालांकि, एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, इस टाइम लिमिट को बढ़ाकर 2 दिन और 12 घंटे तक किया जा सकता है। यानी सीधे शब्दों में ढाई दिन का वक्त यूजर्स को मैसेज डिलीट करने के लिए दिया जा सकता है।

WhatsApp जल्द ही ग्रुप एडमिन्स को दे सकता है ये चैट कंट्रोल फीचर, जानें डिटेल

इस नए फीचर को वॉट्सऐप के लेटेस्ट फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo द्वारा एंड्रॉयड बीटा वर्जन में देखा गया है। हालांकि, ये सभी बीटा यूजर्स के लिए अभी उपलब्ध नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये नया फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है। 

आपको बता दें पहले इसी वेबसाइट ने रिपोर्ट किया था कि वॉट्सऐप डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की लिमिट को बढ़ाकर 7 दिन 8 मिनट तक कर सकता है। उस समय भी ये फीचर डेवलपमेंट फेज में था। लेकिन, इसे अभी तक यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया। संभव है कि कंपनी टाइम लिमिट को कम करने या कुछ और बदलाव के बाद ही यूजर्स के लिए जारी करने के बारे में सोच रही हो। 

Samsung के फोल्डेबल फोन्स पर ऐसे उठाएं भारी छूट का फायदा, कंपनी ने जारी किए नए ऑफर्स

कुछ समय पहले WABetaInfo के हवाले से ये भी पता चला था कि वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन्स के लिए एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है। इस नए फीचर के जरिए फीचर जारी होने के बाद ये पावर मिल जाएगी कि वे अपने ग्रुप में किसी दूसरे मेंबर द्वारा भेजे गए मैसेज को भी डिलीट कर सकें।