लाइव टीवी

WhatsApp यूजर्स की बल्ले-बल्ले! अब दो दिन बाद भी डिलीट हो सकेंगे गलती से भेजे गए मैसेज, आ गया अपडेट

Updated Aug 09, 2022 | 18:45 IST

WhatsApp ने अपने एक नए फीचर को पेश किया है। इससे दो दिन पहले भी भेजे गए मैसेज को यूजर्स डिलीट कर पाएंगे। इस फीचर की टेस्टिंग पिछले कुछ समय से चल रही थी।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • इस फीचर की टेस्टिंग चल रही थी
  • अब इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है
  • फीचर के लिए ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ने साल 2018 में 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर को पेश किया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी भेजे गए मैसेज को रिसीवर के लिए भी डिलीट कर सकते हैं। लॉन्च के वक्त यूजर्स को भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए 7 मिनट का वक्त मिलता था। बाद में इसकी लिमिट बढ़ाकर लिमिट 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दी गई थी। अब कंपनी ने इसे और भी बढ़ा दिया है। 

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने ये घोषणा की है कि यूजर्स को अब भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए 2 दिन से भी थोड़ा ज्यादा वक्त मिलेगा। यानी अब यूजर्स गलती से किसी भी चैट या ग्रुप में भेजे गए मैसेज को 2 दिन तक डिलीट कर पाएंगे। वॉट्सऐप की ओर से ये जानकारी ट्विटर पर दी गई है। 

WhatsApp: दो दिन पहले भेजा गया मैसेज भी हो सकेगा डिलीट, चल रही है टेस्टिंग

 दरअसल, अब वॉट्सऐप यूजर्स को गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए दो दिन और 12 घंटे का समय मिलेगा। ये अपडेट ऐसे समय पर आया है जब Apple की ओर से अपने मैसेजिंग ऐप iMessages में Unsend बटन दिए जाने की तैयारी चल रही है। इस फीचर के जरिए iPhone और iPad यूजर्स को एक तय समय में भेजे गए मैसेज को रिकॉल करने की सुविधा मिलेगी। 

अगर आप वॉट्सऐप में आए नए फीचर के बाद 2 दिन और 12 घंटे बाद मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं तो iPhone और Android में इसका लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर लें। संभव है कि अभी ज्यादातर यूजर्स के पास ये फीचर ना पहुंचा हो। क्योंकि, कंपनी धीरे-धीरे नए फीचर्स को सभी तक पहुंचाती है। 

कैमरा, बैटरी, डिस्प्ले सब है फर्स्ट क्लास, Moto के इस नए फोन की कीमत है 12,999 रुपये, जानें कब होगी सेल

ऐसे करें मैसेज डिलीट: 

अगर आप मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं। तो उस मैसेज पर टैप कर होल्ड करें और डिलीट बटन को सेलेक्ट करने के बाद Delete for everyone को सेलेक्ट करें।