लाइव टीवी

WhatsApp में जल्द आ सकता है ये नया फीचर, जानकर झूम उठेंगे!

Updated Jul 15, 2022 | 21:13 IST

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट पर वॉयस नोट्स पोस्ट कर सकते हैं।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट पर वॉयस नोट्स पोस्ट कर सकते हैं। वाबेटाइंफो के अनुसार, यह सुविधा विकास के अधीन है इसलिए यह बीटा यूजर्स के लिए जारी होने के लिए तैयार नहीं है।

रिपोर्ट के अनुसार, "व्हाट्सएप वॉयस नोट्स के लिए सपोर्ट जोड़कर स्टेटस अपडेट की कार्यक्षमता बढ़ाने की योजना बना रहा है।"

स्थिति अद्यतन के रूप में साझा किए गए वॉयस नोट को 'वॉयस स्टेटस' कहा जा सकता है।

यह सुविधा केवल उन लोगों के साथ साझा की जाएगी, जिन्हें आप अपनी स्थिति गोपनीयता सेटिंग में चुनते हैं और वॉयस नोट पूरी तरह से एन्क्रिप्ट किया जाएगा जैसा कि अन्य इमेजिस और वीडियो को आपकी स्थिति में साझा किया जाता है।

हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने घोषणा की है कि वह एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो यूजर्स को उनकी पसंद के किसी भी इमोजी के साथ संदेशों पर प्रतिक्रिया करने देगा।

वर्तमान में, प्लेटफॉर्म कई यूजर्स को सीमित संख्या में केवल छह इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने की क्षमता देता है।

सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कुछ इमोजी जैसे रोबोट, फ्रेंच फ्राइज, समुद्र में सर्फि ग आदि का उल्लेख किया।

इस बीच, एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है, जो आईओएस यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को हर किसी से छिपाने की क्षमता देगा।

वर्तमान में, उपयोगकर्ता अपनी 'लास्ट सीन' जानकारी को संपर्को, कुछ लोगों या किसी को भी प्रदर्शित करना चुन सकते हैं। ऐप के भविष्य के संस्करण के लिए, व्हाट्सएप यूजर्स को ऑनलाइन टॉगल के समान दृष्टिकोण का पालन करने देगा।