लाइव टीवी

जब महानायक अमिताभ बच्चन ने देखी अपनी ही मीमोजी, IPhone का मजेदार फीचर इस्तेमाल करते हुए कही ये बात

Updated Apr 18, 2020 | 09:29 IST

एप्पल की ओर से IPhone X के साथ लॉन्च किए गए मजेदार Memoji फीचर का इस्तेमाल करते हुए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपनी मीमोजी
मुख्य बातें
  • जब बिग बी ने इस्तेमाल किया IPhone का मजेदार फीचर
  • इंस्टाग्राम पर शेयर की अपनी मीमोजी की कई तस्वीरें
  • लिखा- जो हमें फिल्म इंडस्ट्री का कार्टून कहते हैं वो पूरी तरह से गलत नहीं होंगे

नई दिल्ली: आईफोन दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय स्मार्टफोन में से एक है और इसकी वजह से समय समय पर एप्पल की ओर से लॉन्च किए जाने वाले लोगों के पसंदीदा फीचर। बीते समय में आईफोन स्मार्टफोन जगत में कई तरह की तकनीकों का अगुआ बना है और बाकी कंपनियों ने भी फिर कंप्टीशन को देखते हुए अपने फोन में ऐसे फीचर देने शुरु किए। ऐसा ही एक फीचर रहा है- Memoji का।

साल 2017 में एप्पल की ओर से लॉन्च किए गए Iphone X स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा के आसपास कई तरह के फीचर दिए गए थे। इसमें ट्रू डेप्थ कैमरा के साथ फेस आईडी और Memoji जैसे दिलचस्प फीचर भी शामिल थे। हाल ही में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर Memoji फीचर को चर्चा में ला दिया है। बिग बी ने अपने चेहरे वाली Memoji को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। ऐसा लगता है हाल ही में उन्हें इस मजेदार फीचर के बारे में जानकारी मिली है।

आईफोन के Memoji फीचर में आपके चेहरे जैसी ही एक एनीमेटिड इमोजी स्क्रीन पर क्रिएट होती है और इसमें लगातार आपके हावभाव के अनुसार बदलाव भी हो सकते हैं। इसके जरिए दिलचस्प वीडियो भी रिकॉर्ड किए जा सकते हैं।

अमिताभ बच्चन ने मजाक में इन Memoji को शेयर करते हुए लिखा, 'आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी मिमोजी भविष्य में इंसानी बातचीत और अभिनय का जरिया बनेगा।' साथ ही लिखा कि कुछ लोग हमें फिल्म इंडस्ट्री का कार्टून कहते हैं जोकि आने वाले समय में बहुत गलत भी नहीं है। हालांकि उन्होंने बाद में साफ किया कि वह सिर्फ मजाक कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहने के लिए जाने जाते हैं और टेक सेवी होने के लिए भी फैंस के बीच उनकी खास पहचान है। किसी सोशल मीडिया मैनेजर के बजाय वह अक्सर खुद ही अपने अंदाज में पोस्ट शेयर करते रहते हैं।