लाइव टीवी

Zoom Chat का बदला नाम, शामिल हुए कई नए फीचर्स

Updated Sep 13, 2022 | 21:27 IST

वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म Zoom ने घोषणा की है कि वह अब टीम वर्क और सहयोग बढ़ाने के लिए Zoom Chat का नाम बदलकर जूम टीम चैट कर रहा है।

Loading ...
Zoom Chat का बदला नाम (Photo- UnSplash)

13 सितंबर: प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नए फीचर्स के साथ, वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने घोषणा की है कि वह अब टीम वर्क और सहयोग बढ़ाने के लिए जूम चैट का नाम बदलकर जूम टीम चैट कर रहा है। मंच ने कहा कि उसने पहले ही जूम टीम चैट की क्षमताओं में महत्वपूर्ण निवेश किया है और यह इस महीने के अंत में और भी अधिक हो जाएगा।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हमारा व्यापक मंच लोगों के लिए स्थानों, जगहों और उपकरणों से जुड़ना आसान बनाता है। हमारे मंच की सफलता का केंद्र हमारा निरंतर टीम सहयोग और संदेश केंद्र है।"

कंपनी ने आगे कहा, "हम इसे जूम चैट कहते थे। आज हम आधिकारिक तौर पर इसका नाम बदलकर जूम टीम चैट कर रहे हैं, ताकि भविष्य में लगातार संदेश भेजने और टीम वर्क और सहयोग को और बढ़ाया जा सके।"

टीम चैट आपके सहयोग करने के तरीके को सरल बनाने के लिए संदेश सेवा, फाइल साझाकरण, थर्ड-पार्टी एकीकरण, वीडियो, साउंड और व्हाइटबोर्ड को एक स्थान पर एक साथ लाता है।

कंपनी ने कहा कि जब आपको किसी चैट वार्तालाप को फोन या वीडियो कॉल तक बढ़ाने या व्हाइटबोर्ड के माध्यम से एक विचार साझा करने की आवश्यकता होती है, तो आप जूम टीम चैट में एक बटन को टच कर ऐसा कर सकते हैं।

इसके अलावा, टीम चैट एक मूल्यवान बाहरी संचार उपकरण है। यह सलाहकारों, विक्रेताओं, ग्राहकों और अन्य सहित बाहरी संपर्को के लिए एक सहज और सुरक्षित संचार अनुभव प्रदान करता है। चैट या चैनल 'कम्पोस' मैसेज बॉक्स में एक नोटिस बाहरी उपयोगकर्ता के मौजूद होने पर भी पहचान करता है।