लाइव टीवी

जिस सांप को दूध पिलाता था मालिक, उसी ने जकड़ ली गर्दन; मौके पर पहुंची पुलिस ने चला दी गोली

Updated Jul 25, 2022 | 12:49 IST

Snake Fasten Owner Neck: सांप ने अपने मालिक की गर्दन को अपने शरीर से जकड़ लिया और उनकी जान निकालने लगा। किस्मत अच्छी थी कि मालिक की मौत होने से पहले मौके पर पुलिस (Police) पहुंच गई और किसी तरह शख्स की जान बच पाई। आपको जानकर हैरानी होगी कि पुलिस ने सांप को गोली मारी, तब जाकर मालिक सांप के चंगुल से निकल पाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGoogle Play
सांप ने जकड़ी मालिक की गर्दन
मुख्य बातें
  • शख्स ने पाल रखे थे कई सारे सांप
  • 15 फीट के सांप ने जकड़ी गर्दन
  • निकलने ही वाली थी जान तभी पहुंच गई पुलिस

Snake Fasten Owner Neck: सांप इस दुनिया के सबसे खतरनाक जीवों में से एक है। बड़े-बुजुर्ग हमेशा कहते हैं कि सांपों से बचकर रहना चाहिए। हालांकि, कुछ लोगों को सांप पालने का शौक होता है। यही शौक अमेरिका के एक शख्स को तब भारी पड़ गया, जब उसके पालतू सांप ने ही उसकी जान लेनी चाही। 'द इंडिपेंडेंट' की खबर के अनुसार, अमेरिका के पेंसिलवेनिया (Pennsylvania) में 15 फीट लंबे पालतू सांप ने अपने मालिक की ही गर्दन दबोच ली और उनको जान से मारने की कोशिश करने लगा।

खबर के अनुसार, सांप ने अपने मालिक की गर्दन को अपने शरीर से जकड़ लिया और उनकी जान निकालने लगा। किस्मत अच्छी थी कि मालिक की मौत होने से पहले मौके पर पुलिस (Police) पहुंच गई और किसी तरह शख्स की जान बच पाई। आपको जानकर हैरानी होगी कि पुलिस ने सांप को गोली मारी, तब जाकर मालिक सांप के चंगुल से निकल पाया। दरअसल, सांप ने मालिक की गर्दन इस कदर जकड़ा था कि पुलिसकर्मी उसे निकाल ही नहीं पा रहे थे। इसके बाद मालिक की जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी को सांप को गोली मारनी पड़ी। 

मंजर देखकर हैरान रह गई पुलिस

पुलिस को इस खौफनाक घटना की सूचना मिलने के बाद जब वह मौके पर पहुंची तो वहां का मंजर देखकर हैरान रह गई। पुलिस की टीम ने पाया कि 28 साल का शख्स अपने घर की जमीन पर बेहोश पड़ा हुआ था। वहीं उसके पालतू सांप ने उसकी गर्दन पकड़ी हुई थी। सांप की लंबाई 15 फीट थी। इसके बाद पुलिस की टीम शख्स को बचाने की कोशिश करने लगी। हालांकि, पुलिस टीम को जब कुछ सूझा नहीं तो एक पुलिसकर्मी ने अपनी पिस्टल निकालकर सांप को गोली मार दी। 

ये भी पढ़ें- परिवार को बचाने के लिए भीषण आग में कूद गया घोड़ा, वापस लौटने का Video रुला देगा आपको

इस मामले में जब बवाल मचा तो पुलिस अधिकारी पीटर निकिसर ने सफाई देते हुए कहा कि पुलिसकर्मी के पास सवाल-जवाब करने का वक्त नहीं था। उस समय शख्स की जान बचाना ज्यादा जरूरी थी। इसलिए पुलिसकर्मी ने सांप को गोली मारी। गोली मारते ही सांप ने अपने मालिक की गर्दन छोड़ी। इसके बाद मालिक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। सांप के द्वारा गर्दन जकड़े जाने की वजह से वह बेहोश हो गए थे। पुलिस अधिकारी पीटर निकिसर के अनुसार, अपने 19 साल के कार्यकाल में उन्हें आज तक ऐसी घटना नहीं देखी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शख्स के घर पर कई सांप मिले, जिन्हें उसने पाल रखे थे।