लाइव टीवी

ISIS आतंकी का वजन 250 किलोग्राम, इराकी पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

Updated Jan 20, 2020 | 11:37 IST

इराकी सेना ने मोसुल से आईएसआई आतंकी समूह के एक खतरनाक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है जिसका वजन 250 किलोग्राम है। इराकी पुलिस ने इसे कार में नहीं बल्कि ट्रक में गिरफ्तार किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
250 किलोग्राम वजन का आईएसआईएस जिहादी गिरफ्तार

नई दिल्ली : इराक और सीरिया में अभी भी आतंकी समूह आईएसआईएस का खात्मा पूरी तरह से नहीं हुआ है। लगातार इराकी सेना और अमेरिकी सेना मिलकर उनका खात्मा करने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में इराकी सेना ने मोसुल से एक आईएसआईएस जिहादी को पकड़ा है जो चर्चा का विषय बन गया है। इसकी खासियत ये है कि इसका वजन 250 किलोग्राम है। इराकी सेना ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसका नाम उन्होंने जब्बा द जिहादी दिया है।

इस जिहादी का वजन 560 पाउंड यानि लगभग 250 किलोग्राम है। इसे इराकी सेना ने जब पकड़ा तो उसे कार में बैठाकर ले जाना असंभव था क्योंकि उसका शरीर इतना विशाल था कि उसे कार में लेना नामुमकिन था। इसके बाद इराकी सेनाओं ने उसे ट्रक में बैठाया।

इराकी सेना के आधिकारिक बयान के मुताबिक पकड़ा गया मुफ्ती अबू अब्दुल बरी लगातार इराकी सेनाओं के खिलाफ भड़काऊ बयान देता रहता था और आईएसआईएस गैंग का बड़ा नेता था।

मुफ्ती ने जो कोई भी आईएसआईएस की तरफ अपनी वफादारी नदीं दिखाता है उसे मारने का आदेश जारी किया था।
लंदन स्थित गैर-इस्लामिक चरमपंथ कार्यकर्ता माजिद नवाज ने फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर मुफ्ती के बारे में लिखा है और उसके खतरनाक कारनामों के बारे में बताया है।  

फेसबुक पोस्ट में उसकी तस्वीर शेयर करने के साथ लिखा गया कि इसके मोटापे और इसके चेहरे पर मत जाएं। ये आईएसआईएस का एक बेहद खतरनाक जिहादी आतंकी है। इसने इस्लाम के नाम पर इराकी सेनाओं तो बड़े पैमाने पर मारने का आदेश दिया था।