लाइव टीवी

55 की उम्र, -30 डिग्री तापमान और 65 पुश-अप्‍स, जोश भर देगा ITBP कमांडेंट का ये वीडियो

Updated Feb 23, 2022 | 10:23 IST

सोशल मीडिया पर 55 साल के ITBP कमांडेंट का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो 17,500 फीट की ऊंचाई पर बर्फ से ढके पहाड़ के बीच माइनस 30 डिग्री तापमान में पूरे जोश के साथ एक बार में 65 पुश-अप्स पूरे करते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
55 की उम्र, -30 डिग्री तापमान और 65 पुश-अप्‍स, जोश भर देगा ITBP कमांडेंट का ये वीडियो

ITBP Commandant Viral Video: शारीरिक फिटनेस के लिए आपने युवाओं को तो आम तौर पर खूब  पुश-अप्‍स लगाते हुए देखा होगा, लेकिन 55 की उम्र में और वह भी प्रतिकूल मौसम में भी कोई बिना थके, बिना रुके 65 पुश-अप्‍स लगाए तो यह वाकई प्रेरणा देने वाला होता है। ITBP अफसर का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिन्‍हें बर्फ से ढके पहाड़ पर कड़ाके की ठंड में पुश-अप्स लगाते देखा जा सकता है।

भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस (ITBP) के ये अधिकारी हैं रतन सिंह सोनल, जिन्‍होंने लद्दाख में बर्फीली वादियों के बीच बिना थके, बिना रुके पुश-अप्स लगाए और वह भी कोई 10-20 बार नहीं, बल्कि पूरे 65 बार। यह वीडियो वास्‍तव में जोश भर देने वाला है।

'जोर लगाके हइसा'; सुरंग में फंसे शख्स को ITBP के जवानों ने बचाया, बाहर आकर खुशी से झूम उठा

प्रतिकूल मौसम भी नहीं बना बाधा

ITBP कमांडेंट रतन सिंह सोनल की उम्र लगभग 55 साल है और इसके बाद भी वह बर्फ से ढके पहाड़ पर प्रतिकूल मौसम में भी पूरे जोश के साथ पुश-अप्‍स लगाते देखे जा रहे हैं। यह वीडियो लद्दाख का है। जिस जगह वह पुश-अप्‍स लगा रहे हैं, वह करीब 17,500 फीट की ऊंचाई पर है और यहां तापमान शून्‍य से 30 डिग्री सेल्यिस नीचे है।

यह वीडियो न केवल सैन्‍य बलों का मनोबल बढ़ाने वाला है, बल्कि उन आम लोगों को भी प्रेरणा देने वाला है, जो मौसम में जरा सा बदलाव का हवाला देकर शारीरिक फिटनेस जैसी गतिविधियों से कुछ समय के लिए ही सही, तौबा कर लेते हैं।