लाइव टीवी

इसे कहते हैं समझदारी...पटरी टूटी देख महिला ने लहराया लाल साड़ी का पल्लू, टला बड़ा हादसा

Updated Apr 01, 2022 | 13:49 IST

एक बुजुर्ग महिला की समझदारी से बड़ा रेल हादसा टल गया। महिला ने टूटी पटरी देखकर लाल साड़ी का पल्लू लहराया, जिसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
महिला की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा
मुख्य बातें
  • बुजुर्ग महिला की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा
  • महिला ने टूटी पटरी देख साड़ी का पल्लू लहराया
  • सोशल मीडिया पर महिला की लोग कर रहे तारीफ

Viral News: बहुत पुरानी कहावत है समझदारी केवल पढ़ाई से ही नहीं आती। कई बार बिना पढ़े-लिखे लोग भी ऐसा काम कर देते हैं, जिसे देखकर बड़े-बड़े दिग्गज हैरान रह जाते हैं। उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक बुजुर्ग महिला ने कुछ ऐसा किया है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है और लोग उसकी काफी तारीफ कर रहे हैं। क्योंकि, महिला ने अपनी सूझबूझ से बड़े हादसे को टाल दिया। अब आप सोच रहे होंगे कि महिला ने ऐसा किया क्या? तो चलिए, आपको बताते हैं बुजुर्ग महिला क्यों सुर्खियों में है? 

जानकारी के मुताबिक, अवावगढ़ क्षेत्र के कुलबा रेलवे हाल्‍ट स्‍टेशन के पास एक महिला काम करने के लिए अपने खेत में जा रही थी। महिला की पहचान गुलरिया गांव की रहने वाली 58 वर्षीय ओमवती के रूप में हुई है। सुबह आठ बजे के करीब महिला जब खेत में जा रही थी तो उसकी नजर टूटी हुई रेल पटरी पर गई। महिला को पता था कि कुछ समय बाद टूंडला पैसेंजर ट्रेन यहां से गुजरने वाला है। महिला बिना देरी किए अपने घर गई और वहां से लाल साड़ी लाकर टूटी पटरी पर बांध दिया। वहीं, जब ट्रेन नजदीक आने वाली थी तो महिला ने दूर से लाल साड़ी का पल्लू भी लहाराया। जिसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दी। 

ये भी पढ़ें -  Pariksha Pe Charcha 2022: 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में छात्र-अभिभावक पूछ रहे ऐसे-ऐसे सवाल, पीएम मोदी ने दिया जवाब

महिला की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

ट्रेन रोकने के बाद ड्राइवर महिला के पास पहुंच गया और पूछा कि क्यों ट्रेन रुकवाई हो। इसके बाद महिला ने ड्राइवर को टूटी हुई पटरी दिखा। बाद में इस घटना की सूचना अधिकारियों को दी गई। करीब आधे घंटे बाद पटरी की मरम्मत की गई, जिसके बाद वहां से ट्रेन रवाना हुई। महिला ने बताया कि मुझे पता था कि लाल झंडी खतरे का निशान होती है। किस्मत अच्छी थी कि मैं लाल साड़ी पहनी हुई थी। अब सोशल मीडिया पर लोग इस महिला की तारीफ कर रहे हैं।