लाइव टीवी

Cheat on Partner: नए साल में बेवफाई कर रहे शादीशुदा भारतीय! डेटिंग ऐप पर 8 लाख लोगों ने किया धोखा

Updated Jan 28, 2020 | 10:36 IST

भारत के आईटी हब बेंगलुरु में इस तरह के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं जहां लोग शादी के बाद अपने पार्टनर को धोखा दे रहे हैं। डेटिंग ऐप के जरिए ऐसे मामलों में इजाफा हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: सोमवार को एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि आठ लाख भारतीय पुरुषों और महिलाओं ने शादीशुदा जिंदगी में अपने जीवनसाथी से बेवफाई की है। इस लिस्ट में टेक हब बेंगलुरु सबसे ज्यादा प्रतिशत के साथ टॉप पर है। ऐप पर इस बात के पर्याप्त प्रमाण हैं कि नए साल के बाद हजारों भारतीयों ने पार्टनर को धोखा देने का रास्ता चुना है और बेवफाई या इश्कबाज़ी की है।

यह देखा गया कि जनवरी के पहले सप्ताह में, जब जोड़ों ने दोबारा काम पर जाना शुरु किया और बच्चों की सर्दियों की छुट्टियां खत्म हो गईं, तो ऐप चलाने वालों की संख्या और ट्रैफ़िक तेजी से बढ़े।

2019 के नवंबर में, एप पर सबसे अधिक पुरुष क्रमशः इन शहरों से थे: बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, नई दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा, विशाखापट्टनम, नागपुर, सूरत, इंदौर और भुवनेश्वर।

जबकि महिलाओं के मामले में: बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, नई दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, चंडीगढ़, अहमदाबाद, जयपुर, कोच्चि, नोएडा, लखनऊ, इंदौर, सूरत, गुवाहाटी, नागपुर और भोपाल शहर टॉप पर हैं।

फ्रेंच ऑनलाइन डेटिंग कम्युनिटी प्लेटफॉर्म का कहना है कि ट्रैफिक में 567 प्रतिशत से ज्यादा का इजाफा लोगों के बीच शादीशुदा जिंदगी जी रहे लोगों में डेटिंग ऐप की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाती है। डेटिंग एप पर यूजर्स का यह अचानक उछाल न्यू ईयर के बाद खास तौर पर सामने आया है।

जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में, ऐप के दैनिक सब्सक्रिप्शन में पिछले दो हफ्तों की तुलना में 300 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। इसके अलावा, जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में नए सब्सक्रिप्शन की संख्या पूरे महीने के 250 प्रतिशत से ज्यादा थी।

जनवरी 2019 में भी दैनिक सदस्यता के पहले सप्ताह में 295 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। इसके अलावा, जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में नए सब्सक्रिप्शन की संख्या पूरे महीने का 245 प्रतिशत थी।