लाइव टीवी

Private Plane: एक शख्स ने फैमिली के 4 मेंबर्स के लिए हायर किया 180 सीटों वाला A320 प्लेन

Updated May 28, 2020 | 18:43 IST

A Peson Hired 180-seater A320 plane for four family members: भोपाल के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी, बेटी और सास को दिल्ली ले जाने के लिए  180 सीटर वाले एयरबस A-320 को किराए पर लिया। 

Loading ...
इन दिनों एयरलाइंस और चार्टर विमान कंपनियों से चार्टर्ड विमान को हायर करना पसंद किया जा रहा है (प्रतीकात्मक फोटो)
मुख्य बातें
  • एक शख्स ने अपने परिवार के 4 लोगों के लिए 180 सीटों वाला A320 प्लेन हायर किया
  • भोपाल निवासी एक शख्स ने अपनी पत्नी, बेटी और सास को दिल्ली ले जाने के लिए इसे किराए पर लिया
  • चार्टर प्लेन और विमान किराए पर लेने का चलन बढ़ रहा है

नई दिल्ली: लॉकडाउन के इस दौर में जहां प्रवासी अपनी घर वापसी के लिए किसी भी कीमत पर जाने को अमादा हैं चाहें इसके लिए कितने भी किलोमीटर तपती धूप में परिवार को छोटे-छोटे बच्चों को साथ लेकर चलना पड़े। उनके इस संघर्ष की तमाम दुखद कहानियां भी सामने आ रही हैं वहीं भोपाल के एक शख्स ने अपने परिवार के 4 लोगों के लिए 180 सीटों वाला A320 प्लेन हायर किया।

एक पश्चिम भारत स्थित कंपनी ने इस 180 सीटर विमान को किराए पर लिया था। इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि इसकी कॉस्ट लगभग 10 लाख रुपये हो सकती है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताते हैं कि विमान ने दिल्ली से 9.05 बजे एक उड़ान भरी जिसमें केवल चालक दल था और ये 10.30 बजे भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पहुंचा फिर यह 11.30 बजे इसने भोपाल से चार और यात्रियों  के साथ उड़ान भरी और 12.55 बजे दिल्ली पहुंचा गया। 

भोपाल निवासी एक शख्स ने अपनी पत्नी, बेटी और सास को दिल्ली ले जाने के लिए 180 सीटर वाले एयरबस A-320 को किराए पर लिया था जिससे वह अपने परिवार को लेकर दिल्ली गया।

चार्टर प्लेन और विमान किराए पर लेने का चलन बढ़ रहा है

गौरतलब है कि एयरबस ए320 में 180 लोग बैठ सकते हैं, बताते हैं कि कोविड-19 के संकट के बीच ऐसे कई अमीर लोग और कंपनियां हैं, जो कोरोना महामारी के बीच दूसरे यात्रियों के साथ विमान यात्रा नहीं करना चाहते शायद यही कारण है कि इन दिनों एयरलाइंस और चार्टर विमान कंपनियों से चार्टर्ड विमान को हायर करना पसंद किया जा रहा है, भले ही उसके लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है।

वहीं कोरोनोवायरस के चलते लागू लॉकडाउन के कारण लगभग दो महीने के विराम के बाद 25 मई से घरेलू वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं फिर से शुरू हो गईं हैं।