लाइव टीवी

'कभी नहीं चल पाएगा ये बच्चा'-डॉक्टर ने कहा तो मां के उड़े होश, फिर बच्चे ने कुछ किया ऐसा [Video]

Updated Jun 18, 2020 | 23:37 IST

First Steps Unaided In Moving Video: एक मासूम बच्चे को डॉक्टर ने कह दिया था कि वो कभी नहीं चल पाएगा लेकिन उस बच्चे ने अपने पैरों पर चलकर दिखाया जिसे देखतक लोग हैरान हैं।

Loading ...
एक दिन ऐसा हुआ कि सब चौंक गए, उसकी मां ने इन लम्हों को कैमरे में कैद किया
मुख्य बातें
  • पांच साल के बच्चे के बारे में डॉक्टरों ने कहा था कि उसका चलना बेहद मुश्किल है
  • क्योंकि कैमडेन को सेरेबेलर एट्रोफी है जिससे वो चलने में असमर्थ था
  • एक दिन वो अपने पैरों पर चलने लगा तो उसकी मां और घरवालों की खुशी का ठिकाना ना रहा

नई दिल्ली: अमेरिका के जॉर्जिया में एक 5 साल के बच्चे का ऐसा केस सामने आया है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा और आपका विश्वास और दृढ़ हो जाएगा कि दुनिया में कुछ चमत्कार भी होते हैं, वहां एक 5 साल के बच्चे को डॉक्टर ने कह दिया था कि वो कभी चल नहीं पाएगा,लेकिन एक दिन वो अपने पैरों पर चलने लगा जिसे देखकर उसकी मां सहित हर कोई हैरान रह गया।

इस पांच साल के बच्चे का नाम कैमडेन ब्रूक्स हैनसन है उसके बारे में डॉक्टरों ने कहा था कि उसका चलना बेहद मुश्किल है क्योंकि कैमडेन को सेरेबेलर एट्रोफी है जो ये मस्तिष्क में उस जगह प्रभाव डालता है जो जो समन्वय, संतुलन सहित कई अहम कार्यों को कंट्रोल करता है।

लेकिन एक दिन ऐसा हुआ कि सब चौंक गए, उसकी मां ने इन लम्हों को कैमरे में कैद किया जब वो अपने पैरों पर घर में चलता दिखा, जैसे ही वो चलता दिखा तो मां बेहद खुश हुई।

कैमडेन ब्रूक्स हैनसन फिजियोथैरेपी में तब से है जब वह सिर्फ 18 महीने के थे उसकी मां ने कहा, "उसने पहले एक या दो कदम उठाया था, लेकिन वो उसी वक्त गिर गया था बाद में डॉक्टरों ने उसके बारे में कहा था कि वो अब नहीं चल सकेगा, लेकिन उस मासूम ने इस बात को गलत साबित कर दिया।

सोशल मीडिया में ये वीडियो खासा वायरल हो रहा है, कैमडेन की मां मैंडी हैनसन नेइस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है, लोग उसकी हिम्मत को सराह रहे हैं वहीं कई यूजर्स ने इसपर मार्मिक कमेंट किए है।

वीडियो साभार-Mandy Hanson_Twitter