लाइव टीवी

[VIDEO] नंगे पैर पथरीली जमीन पर बैले डांस, वीडियो देखकर आप भी कह उठेंगे 'वाह'

Updated Aug 09, 2020 | 15:53 IST

Nigerian boy barefoot ballet video:नंगे पैर बैले प्रदर्शन के वायरल होने के बाद एक नाइजीरियाई लड़के को अमेरिकन बैले थियेटर से छात्रवृत्ति मिली है जिसके बाद वो लड़का बेहद खुश है।

Loading ...
उसने अपने बैले के साथ लाखों लोगों को अपना फैन बना लिया है

गुलाबी रंग में नर्तकियों के एक समूह के बीच सुंदर रूप से एक 11 साल का नाइजीरियन लड़का जिससका नाम एंथनी ममेसोमा मदु है उसका जीवन पहले ऐसा ना था, उसे बैले डांस की ललक थी और वो इसके लिए प्रैक्टिस करता रहता था, खुरदुरी जमीन पर उसके बैले डांस मूव इतने शानदार हैं कि आप दांतों तले  उंगलियां दबा लेंगे, उसकी इसी प्रतिभा को सम्मान मिला है।

नाइजीरिया के टेमिंग लैगून शहर के लागोस में उनके माता-पिता चाहते थे कि वे एक पुजारी बनें। इसके बजाय, उसने अपने बैले के साथ लाखों लोगों को अपना फैन बना लिया है, ममेसोमा मदु ने बताया कि 'जब मैं नाच रहा होता हूं, तो मुझे लगता है जैसे मैं दुनिया के शीर्ष पर हूं' स्टूडियो के बाहर कंक्रीट पर बारिश में नंगे पांव नाचते हुए उनका एक वीडियो  वायरल हुआ था, 15 मिलियन से अधिक लोगों ने बारिश और मोटे सतह के कारण, उसकी खुशी से भरी छलांग को देखा है।

वीडियो को कुलीन अमेरिकी बैले थियेटर की नजरों को पकड़ा, जिसने उसे एक छात्रवृत्ति दी और इस गर्मी में आभासी प्रशिक्षण के लिए इंटरनेट की व्यवस्था की।अगले साल वह बैले बियॉन्ड बॉर्डर्स की छात्रवृत्ति पर संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रशिक्षण लेंगे।


ममेसोमा मदु कहते हैं कि 'जब मेरे दोस्त मुझे नाचते हुए देखते हैं, तो उन्हें लगता है, यह लड़का क्या कर रहा है, क्या वह एक विदेशी नृत्य कर रहा है?' उसने कहा। 'अब मैंने अमेरिका जाने के लिए एक शानदार पुरस्कार जीता है, मैं विमान में रहूंगा और यही वह है जिसका मैं इंतजार कर रहा हूं, और बैले ने मेरे लिए यह किया है।'

वीडियो से अकादमी को दान की बाढ़ भी आ गई, जो अपने छात्रों को मुफ्त में सिखाती है। संस्थापक डैनियल अजाला ओवेसेनी ने कहा कि वह पैसा और प्रसिद्धि का उपयोग करेंगे, नाइजीरिया, एक देश में बैले को बढ़ावा देने के लिए जहां यह अभी तक व्यापक रूप से प्रचलित नहीं है।