लाइव टीवी

एक मुस्लिम युवक ने "सिख पगड़ी" पहनकर अदा की निकाह की रस्में, वजह जानकर करेंगे सलाम 

Updated Mar 07, 2020 | 05:45 IST

पंजाब के गिद्दड़बाहा में एक ऐसी शादी हुई जहां एक मुस्लिम दूल्हे ने सिखों के सम्मान में पगड़ी बांधी इसके पीछे की वजह रही सिख समुदाय का दिल्ली के दंगों में मदद के लिए आगे आना। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुस्लिम दूल्हे ने ही नहीं बल्कि उसके तमाम और मुस्लिम दोस्तों ने भी निकाह में सांप्रदायिक सद्भाव के लिए सिख पगड़ी बांधी

नई दिल्ली: भारत विविधताओं का देश है और यहां पर हर धर्म, समुदाय और जाति के लोग मिलजुलकर रहते हैं, वहीं इतनी अच्छाइयों के बीच समाज में कुछ ऐसे भी तत्व हैं जो अमन चैन के दुश्मन हैं और उन्हें ये एकता भाती नहीं है, जी हां हम दिल्ली की बात कर रहे हैं जो हाल ही में दंगों की मार की विभीषिका से जूझ रहा है। 

दिल्ली के दंगों में जान-माल का भारी नुकसान हुआ और सबसे बड़ी हानि हुई आपसी भाईचारे की जिसकी भरपाई होने में खासा समय लगेगा। वहीं दिल्ली से दूर पंजाब से एक ऐसी खबर सामने आई जिसने आपसी भाईचारे की शानदार मिसाल पेश की है। 

पंजाब के गिद्दड़बाहा में एक मुस्लिम युवक द्वारा निकाह में सिख की पगड़ी पहनने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, बताया जा रहा है कि अब्दुल हकीम नाम के एक युवक ने अपने निकाह में पगड़ी पहनी।

मुस्लिम दूल्हे ने ही नहीं बल्कि उसके तमाम और मुस्लिम दोस्तों ने भी निकाह में सांप्रदायिक सद्भाव के लिए सिख पगड़ी बांधी। हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में हुए दंगों में सिख समुदाय के लोगों द्वारा मुस्लिम लोगों को पनाह दी और उनकी मदद को आगे आए इन्हीं बातों से प्रेरित होकर अब्दुल हकीम ने अपने निकाह में ये खास काम किया है। 

इसे रेशमा आलम नाम की एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। इस निकाह का तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, मुस्लिम युवक द्वारा पगड़ी पहनकर निकाह की रस्म अदा करने के बाद लोग सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं, वहीं लोग दूल्हे के इस कदम की सराहना भी कर रहे हैं।

फोटोसाभार- Reshma Alam_Twitter