लाइव टीवी

Bakra Eid: कोरोना संकट के चलते ऑनलाइन बिक रहे हैं बकरे, सोशल मीडिया पर डाली जा रहीं फोटो, वीडियो

Updated Jul 07, 2020 | 07:03 IST

Goats are being sold and brought online: इंदौर में बकरा ईद से पहले कोरोना संकट की वजह से बकरो की खरीद फऱोख्त ऑनलाइन की जा रही है, ऐसा सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बकरा ईद से पहले इंदौर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बकरियों को ऑनलाइन लाया और बेचा जा रहा है

नई दिल्ली: बकरा ईद ( Bakra Eid) अगस्त महीने के शुरुआत में है और इसका इंतजार लोगों को बेसब्री से है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते उतनी रौनक नहीं होगी, ऐसा ईद के साथ ही हो रहा नहीं बल्कि कोरोना सकंट के चलते इस दौरान सभी त्यौहार और पारंपरिक रस्में बेहद सादगी के साथ पूरी की गईं, इस बार बकरा ईद से पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बकरियों को बेचा और ऑनलाइन लाया जा रहा है।

ऐसा सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर किया जा रहा है ताकि कोरोना के प्रकोप को रोका जा सके, इससे पहले बकरा ईद से पहले शहरों की स्थानीय मंडियों में और सार्वजनिक स्थानों पर इन बकरों की खरीद फरोख्त होती थी, लेकिन इस बार नजारा थोड़ा जुदा है।

मध्य प्रदेश के अहम शहर इंदौर में कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर, बकरा ईद से पहले इंदौर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बकरियों को ऑनलाइन लाया और बेचा जा रहा है। ऐसे ही एक ऑनलाइन समूह का हिस्सा रहे एक व्यवसायी आरिफ खान ने कहा- मार्केट की अनुपस्थिति में, ऑनलाइन के माध्यम से बकरों की बिक्री और खरीद का तरीका पहली बार अपनाया गया है।


इंदौर के एक व्यापारी आरिफ खान ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर समूह बनाए गए हैं जिनमें व्यापारी अपने बकरे की तस्वीरें, वीडियो, कीमतों के साथ पोस्ट करते हैं जो कोई भी बकरे को पसंद करता है वह विक्रेता से संपर्क करता है और सौदा करता है।