लाइव टीवी

युद्ध के बीच रूस और यूक्रेन के झंडे में लिपटे कपल की तस्वीर वायरल, शशि थरूर ने कही ये बात

Updated Feb 25, 2022 | 19:07 IST

रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया। युद्ध जारी है। इसी बीच रूस और यूक्रेन के झंडे में लिपटे कपल की तस्वीर वायरल हो रहा है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर ये संदेश दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रूस और यूक्रेन के झंडे में लिपटे कपल की वायरल तस्वीर
मुख्य बातें
  • कपल की यह तस्वीर हाल की नहीं है।
  • इसे 2019 में कैमरे में कैप्चर किया गया था।
  • रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच यह तस्वीर वायरल हो रहा है।

रूस द्वारा गुरुवार को यूक्रेन पर सैन्य हमला करने के बाद, दो देशों के झंडे पहने एक जोड़े की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और यहां तक कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर का भी ध्यान खींचा। तस्वीर में एक आदमी यूक्रेन का राष्ट्रीय ध्वज पहने रूस के झंडे में लिपटी एक महिला को गले लगाते हुए दिखाई दे रहा है। 

थरूर ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा, "मर्मस्पर्शी: यूक्रेन के झंडे में लिपटा एक आदमी रूसी झंडा पहने एक महिला को गले लगाता है। आइए हम युद्ध और संघर्ष पर प्यार, शांति और सह-अस्तित्व की जीत की उम्मीद करें।

फोटो हाल की नहीं है। इसे 2019 में कैमरे में कैप्चर किया गया था जब जुलियाना कुजनेत्सोवा और उनके मंगेतर बेलारूस के रैपर मैक्स कोरज द्वारा पोलैंड के वारसॉ में एक संगीत कार्यक्रम में भाग ले रहे थे।

रूस ने गुरुवार सुबह पूर्वी यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र में एक "विशेष सैन्य अभियान" शुरू किया। रूसी अधिकारियों के अनुसार, यूक्रेन में सैन्य उपस्थिति "शांति मिशन" पर है।

क्रीमिया पर कब्जा करने के ठीक सात साल बाद यह हमला हुआ है। यह व्यापक रूस-यूक्रेनी संघर्ष का प्रतिबिंब है। फरवरी और मार्च 2014 में, रूस ने आक्रमण किया और बाद में यूक्रेन से क्रीमिया प्रायद्वीप पर कब्जा कर लिया।

इस बीच, मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग और येकातेरिनबर्ग सहित शहरों में सैकड़ों लोगों को "नो वार!" जैसे नारे लगाते हुए देखा गया। और तख्तियां पकड़े हुए कुछ आंदोलनकारियों ने यूक्रेन का झंडा भी लहराया।

Russia Ukraine Live Update: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की नई पेशकश, पुतिन को बातचीत के लिए दिया न्योता