लाइव टीवी

सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए 'टुक-टुक' ड्राइवर ने अपनाया अनूठा तरीका, आनंद महिंद्रा भी हुए मुरीद, Video

Updated Apr 25, 2020 | 06:30 IST

Anand Mahindra impressed by TuK Tuk driver: कोरोना संक्रमण के बीच लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग बरकरार रखने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। इस बीच एक टुक-टुक ड्राइवर का ऐसा ही तरीका आनंद महिंद्रा को भी खूब भाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए 'टुक-टुक' ड्राइवर ने अपनाया अनूठा तरीका, आनंद महिंद्रा भी हुए मुरीद (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर किसी को लॉकडाउन का पालन करने और सोशल डिस्‍टेंसिंग मेनटेन करने के लिए कहा जा रहा है। लोग इसे समझ भी रहे हैं और इसका अनुपालन कर रहे हैं। इसे लेकर लोग अलग-अलग तरह के आइडिया भी लेकर सामने आ रहे हैं। इस बीच एक टुक-टुक ड्राइवर ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के लिए ऐसा नायाब तरीका ढूंढा कि आनंद महिंद्रा भी उसके मुरीद हो गए।

आनंद महिंंद्रा ने शेयर किया वीडियो
आनंद महिंद्रा ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें टुक-टुक ड्राइवर ने अपने वाहन में यात्रियों के बैठने के लिए कुछ खास इंतजाम किए हैं। उसने अपने ऑटो में लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था कुछ इस तरह की है कि वे एक-दूसरे के संपर्क में न आएं। इसके लिए उसने कवर्स का इस्‍तेमाल करते हुए 5 सेक्‍शंस में लोगों के बैठने के लिए कुछ इस तरह इंतजाम किए हैं कि एक शख्‍स दूसरे के संपर्क में न आए और वह खुद भी सबसे अलग बैठ सके।

'ड्राइवर को एडवाइजर नियुक्‍त कर लें'
सोशल डिस्‍टेंसिंग बरकरार रखने को लेकर टुक-टुक ड्राइवर का यह आइडिया महिंद्रा ग्रुप के चेरमैन आनंद महिंद्रा को इतना पसंद आया कि उन्‍होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटो एंड फार्म सेक्‍टर्स के एग्‍जक्‍युटिव डायरेक्‍टर राजेश जेजुरीकर को यह तक सलाह दे डाली कि ड्राइवर को एडवाइर नियुक्‍त कर लिया जाना चाहिए। उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल पर यह भी लिखा कि लोगों में परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेने की अद्भुत क्षमता है।

सोशल मीडया पर खूब हो रहा वायरल
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है, जिसमें इसकी रिकॉर्डिंग करने वाला शख्‍स यह कहते हुए भी सुना जा रहा है कि इसे 'कोरोना इनोवेशन' कहते हैं। ड्राइवर ने लोगों के बैठने के लिए अपने वाहन को चार चैम्‍बर्स में बांट दिए हैं। यह वास्‍तव में एक 'इनोवेटिव आइडिया' है।