लाइव टीवी

बाघ के बच्चों को दुलार करते हुए इस चिम्पांजी की वीडियो हुई वायरल, पेश की ममता की अनोखी मिसाल

Updated Oct 31, 2019 | 15:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बाघ के बच्चों (शावक) को प्यार करते हुए एक चिम्पांजी ने ममता और प्रेमभाव की एक अनोखी मिसाल पेश की है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शावकों को दुलारता चिम्पांजी

नई दिल्ली : इंसान हों या जानवर दोनों में समान ममता का भाव होता है। ऐसे ही प्रेम और ममता की मिसाल पेश करते हुए एक चिम्पांजी की एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसे देखकर आपका भी दिल पिघल जाएगा। वीडियो में एक चिम्पांजी को अपने साथ बाघ के तीन बच्चों के साथ खेलते और उन्हें प्यार करते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो में साफ तौर पर चिम्पांजी को उन बाघ के बंदरों को बॉटल से दूध पिलाते हुए देखा जा सकता है, साथ ही वह उन्हें अपनी गोदी में लेकर उन्हें प्यार और दुलार करता नजर आ रहा है। यह वीडियो इतना भावुक करने वाला है कि ऐसा निस्वार्थ प्रेमभाव देखकर आपका भी दिल पिघल जाएगा। 

बता दें कि जानवरों में बाघ सबसे ज्यादा खतरनाक और हिंसक माना जाता है। इंसानों से लेकर  जानवरों तक को वे अपना शिकार बनाते हैं। ऐसे में बाघ के साथ किसी की दोस्ती की बात यकीनन नामुमकिन लगती है। इस वीडियो ने इन सभी बातों को झुठलाते हुए एक नया उदाहरण पेश किया है कि निस्वार्थ प्रेम के आगे कुछ भी मायने नहीं रखता है। 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि चिम्पांजी के बदन से बाघ के तीन बच्चे लिपटे पड़े हैं और वे चिम्पांजी से प्रेम का इजहार करते नजर आ रहे हैं। लंगूर भी इन सभी के उपर मां के जैसा प्यार देता नजर आ रहा है। कभी उन्हें बॉटल से दूध पिला रहा है तो कभी उन्हें गोद में उठाकर दुलार कर रहा है।