लाइव टीवी

Baby Shark Viral Video: डेस्पासितो को पछाड़, बेबी शार्क बना यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो

Updated Nov 03, 2020 | 14:43 IST

बेबी शार्क वायरल वीडियो (Baby Shark): दक्षिण कोरियाई एजुकेशन कंपनी पिंकफॉन्ग द्वारा बनाया गया बेबी शार्क जो बच्चों का गीत है उसने यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो का दर्जा हासिल कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
Baby Shark Viral Video

नई दिल्ली: इस डिजिटल युग में अब डिजिटल रेस होती है जिसमें आपके कितने व्यूज आए इससे जीत और हार का फैसला होता है। इसी कड़ी में यूट्यूब पर एक नया रिकॉर्ड बना है, दक्षिण कोरिया की कंपनी पिंकफॉन्ग ने एक बच्चों का गीत बेबी शार्क बनाया था जिसे 17 जून 2016 को रिलीज किया गया था। यह वीडियो इस वक्त यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बन चुका का है। इसे अब तक 7 बिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। 

यह गाना साल 2019 में तब चर्चा में आया जब इसने बिलबोर्ड पर टॉप 100 गानों में से 32 वां स्थान प्राप्त किया। इस गाने की कमाल की धुन ने सबको अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। इस गाने ने यूके के टॉप 40 की लिस्ट में भी अपनी जगह बनाई है। इससे पहले लुईस फोंसी का गाना डेस्पासितो दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो था जो साल 2017 में यूट्यूब पर रिलीज हुआ था।

इस गाने को साल 2018 में Ellen DeGeneres, James corden और Sophie turner जैसे सेलिब्रिटीज ने एक सोशल मीडिया चैलेंज के तहत रीक्रिएट भी किया था। इस वक्त यूट्यूब पर पांच सबसे अधिक देखे जाने वाले वीडियोज में बेबी शार्क, डेस्पासितो, शेप ऑफ़ यू, विज खलीफा की, सी यू अगेन और माशा एंड द बियर रेसिपी फॉर डिजास्टर जैसे नाम शामिल हैं।