लाइव टीवी

Karva Chauth Gift: करवा चौथ पर पत्नी को दें ये उपहार, दिल में कई गुना बढ़ जाएगा आपके लिये प्‍यार

Updated Oct 14, 2019 | 11:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

करवा चौथ (Karwa Chauth) पर पत्नी (wife) को उपहार दे कर आप भी उसे अपने प्रेम की गहराईयों से परिचित करा सकते हैं। यहां आपके लिए कुछ यूनिक उपाहर (Gift Idea) आइडिया दिए जा रहे हैं जो बेशक आपकी पत्नी को पसंद आएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Karva chauth Gift For Wife
मुख्य बातें
  • पत्नी को अपने प्यार से जरूर कराएं रुबरू
  • पत्नी के साथ आउटोडर ट्रिप करें प्लान
  • पत्नी को कैंडिल लाइट डिनर पर भी ले जा सकते हैं 

करवा चौथ पर 14 से 15 घंटे तक निर्जला व्रत रख कर पत्नी, पति की लंबी उम्र की कामना करती है। खुद को पूजा के प्रति समर्पित कर वह पति के प्रति अपने प्रेम को दर्शाति है ऐसे में पति का भी ये फर्ज बनता है कि वह अपनी पत्नी को स्पेशल फील कराए और पत्नी के प्रति अपने प्रेम से रूबरू कराएं। 

ऐसे में आपको करवा चौथ पर अपनी पत्नी को ऐसे उपहार देने चाहिए जो उसकी पसंद का हो और उसे उसकी जरूरत भी हो। ऐसे में आपको यहां कुछ उपहार के आइडिया दे रहे, जो हर महिला को जरूर पसंद होते हैं। आपका ये उपहार आपकी पत्नी का दिन खास बना देगा।

हर पत्नी को पसंद आएगा करवा चौथ का ये उपहार

1. सैलून या स्पा वाउचर: शायद ही कोई महिला हो जिसे सैलून या स्पा का वाचर पसदं न आएं। वैसे भी लंबे व्रत और पूजा की तैयारी के बाद एक रिलेक्सिंग मसाज की जरूरत होगी ही। ऐसे में आपका ये स्पा वाउचर उन्हें बहुत पसंद आएगा। त्योहार नजदीक आते ही सैलून भी खूब ऑफर देते हैं, आप इसका भी फायदा उठा कर एक सर्विस पर एक सर्विस फ्री का ऑफर ले सकते हैं।

2. कैंडिल लाइट डिनर : कैंडिल लाइट डिनर से रोमांटिक चीज कुछ नहीं होती। यदि आप अपनी वाइफ को इस सरप्राइज डिनर के लिए इंवाइट करें तो ये बेहद खास उपहार हो सकता है। आपके साथ सुकून के पल गुजारना और आपका केयरिंग रवैया पत्नी को रिचार्ज कर देगा। आप अपनी वाइफ को ऐसी जगह डिनर पर या डे आउट पर ले जाएं, जहां आप दोनों एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें।

3. फिटनेस इक्विपेंट्स: अगर आपकी वाइफ फिटनेस फ्रीक है तो उसके लिए आप फिटनेस बैंड, ट्रैकिंग टूल, ब्लूटूथ स्पीकर या कुछ ऐसे ही फिटनेस इक्विपटेंट्स दे सकते हैं। इससे आपको यह भी बताने का मिलेगा कि आप अपनी वाइफ के फिटनेस के लिए बहुत सजग हैं।

4. वीकेंड आउटडोर ट्रिप: आप खुद और अपनी वाइफ के बिजी शेड्यूल से एक छोटा सा ही वीकेंड ट्रीप प्लान करें। अपनी वाइफ को ऐसी जगह ले जाएं जहां, उसे सुकून मिले और आपका साथ भी। ये एक ऐसा प्लान है जो आपकी वाइफ का मूड बूस्टर होगा और आपके रिलेशन को और मजबूती देगा।

ये एक ऐसे उपहार के आइडिया हैं जिसमें आप थोड़ा बहुत हेरफेर कर सकते हैं और अपनी वाइफ को बेहतर करवा चौथ का उपहार दे सकते हैं।