लाइव टीवी

राजमिस्त्री का काम करने वाली खूबसूरत लड़की की तस्वीरें हुईं वायरल, आप भी देखें वीडियो

Updated May 24, 2021 | 09:24 IST

सोशल मीडिया पर एक खूबसूरत महिला, जो राजमिस्त्री का काम करती हैं, उसकी तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं। लोग वीडियो पर तरह -तरह से कमेंट कर रहे हैं।

Loading ...
राजमिस्त्री का काम करने वाली खूबसूरत लड़की की तस्वीरें वायरल
मुख्य बातें
  • राजमिस्त्री के रूप में काम करती हैं डॉर्सी रिचर्ड्स
  • सोशल मीडिया पर है काफी पॉपुलर हैं डॉर्सी, 1 लाख से अधिक हैं फॉलोअर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर कब, कौन वायरल हो जाए इसका किसी को अंदाजा नहीं होता है। ब्रिटेन में कंस्ट्रक्शन लाइन में काम करने वाली 25 साल की डॉर्सी रिचर्डसन इन दिनों सुर्खियों में है और उनकी तस्वीरें तथा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहे हैं। तस्वीरों की बदौलत वह इतनी फेमस हुईं कि उनके टिकटॉक पर 1 लाख से अधिक फॉलोअर हो गए हैं और वीडियो तथा फोटोज को लोगों द्वारा खूब पंसंद किया जा रहा है।

करती हैं राजमिस्त्री का काम

डॉर्सी अपने काम से बेहद प्यार करती हैं और राजमिस्त्री के रूप में पूरी तन्मयता के साथ काम करती है। कई लोगों को लगता है कि डॉर्सी एक मॉडल है लेकिन हकीकत इसके उलट है। डॉर्सी को कई पुरुषों के संदेशों आते रहते हैं। युवा लड़कियों का कहना है कि उन्हें आमतौर पर पुरुषों द्वारा किए जाने वाले काम को करने के लिए प्रेरित किया है।

द सन के मुताबिक, डार्सी हंसते हुए कहती हैं: "कौन जानता था कि स्टील-कैप के जूते इतने सेक्सी हो सकते हैं? हकीकत यह है कि ज्यादातर महिलाएं वर्दी में एक लड़के को पसंद करती हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि पुरुष भी करते हैं। मैं युवा लड़कियों से प्राप्त संदेशों से अधिक प्रसन्न हूं, जो कहती हैं कि मैंने उन्हें पारंपरिक रूप से पुरुषों की भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया है।''

लोग रहते हैं हैरान

डॉर्सी गर्व से बताती हैं, “मैं महिला इलेक्ट्रीशियन को जानती हूं, लेकिन मैं कभी भी एक महिला राजमिस्त्री से नहीं मिली और न ही मैं इस कंस्ट्रक्शन लाइन में किसी अन्य महिला के बारे में जानती हूं। जब मैं काम पर जाती हूं तो लोग चकरा जाते हैं। मैं काफी छोटी हूं, इसलिए मैं आपके औसत बिल्डर की तरह नहीं दिखती। लेकिन मेरा विश्वास कीजिए, मैं अंदर से भी उतनी ही मजबूत हूं जितना बाहर से हूं।"

काम पर गर्व है

शुरूआत में डार्सी को निर्माण में कोई दिलचस्पी नहीं थी, क्योंकि वह एक राजकुमारी या एक पॉप स्टार बनना चाहती थी और सुंदर कपड़े पहनना चाहती थी। वो बताती हैं, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं काम करने के लिए धूल भरे कपड़े और स्टील के जूतेपहनूंगी। लेकिन मुझे चीजों का निर्माण करना पसंद है और एक बार काम पूरा करने के बाद मुझे हमेशा खुद पर गर्व होता है। पिछले हफ्ते मैंने 200 साल पुरानी एक इमारत के नवीनीकरण में मदद की। यह एक चुनौती थी लेकिन हर काम अलग होता है, जो मुझे पसंद है।'

ऑस्ट्रेलिया में एक वेटर के रूप में का कर चुकी डॉर्सी जब इंग्लैंड लौटी तो उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा और पिता की कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी शुरू कर दी।