लाइव टीवी

Bharat Yatra: पुलवामा के शहीदों के लिए 'भारत यात्रा', 4 लोगों ने तय किया 6000 किलोमीटर का सफर

Updated Nov 18, 2019 | 09:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

14 फरवरी 2020 को ठीक पुलवामा आतंकी हमले के समय देश के लोग जवानों के सम्मान में खड़े हों और उन्हें सलाम करें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
6 हजार किलोमीटर की भारत यात्रा का समापन

हैदराबाद (तेलंगाना): पुलवामा हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों और भारतीय सैनिकों के सम्मान में चार लोगों ने 6 हजार किलोमीटर लंबी 'भारत यात्रा' पूरी की है। इस दौरान उन्होंने दिल्ली से हैदराबाद 12 राज्यों और 599 शहरों को कवर किया। इस साल 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए 'आय स्टैंड फॉर दिस नेशन' पहल की गई थी और यह 6 किलोमीटर की यात्रा भी इसका हिस्सा थी।

'आय स्टैंड फॉर द नेशन' के एक सदस्य रतन राजू ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'हमने पुलवामा हमले में 40 जवानों को खोया। इसके कुछ ही समय बाद हमने इस पहल की शुरुआत की जिसका मकसद लोगों को यह अहसास कराना था कि हर भारतीय को बहादुर जवानों को सैल्यूट करना चाहिए और उनके साथ खड़े होना चाहिए।'

राजू ने कहा कि 14 फरवरी 2019 को दोपहर 3 बजकर 14 मिनट पर पुलवामा में बहादुर जवानों पर आत्मघाती हमला हुआ था। हमारा लक्ष्य है कि 14 फरवरी 2020 को ठीक उसी समय पर हर भारतीय खड़ा हो और देश के बहादुरों को सलाम करे और कहे- 'हम आपके साथ हैं'।

उन्होंने आगे कहा, 'इस पहल के तहत हमने दिल्ली से कन्याकुमारी के लिए भारत यात्रा की शुरुआत की थी। हमने 12 राज्यों और 599 शहरों को कवर किया। कुल मिलाकर हम दिन और रात में 6000 किलोमीटर चले। हम सफलतापूर्वक हैदराबाद पहुंचे और इसी के साथ यात्रा का समापन हो गया।' हैदराबाद के संजीवैया पार्क में चारों सदस्यों ने अपनी यात्रा का समापन किया।