लाइव टीवी

[VIDEO] स्कूटी के हैंडल के अंदर छिपा इतना बड़ा सांप, साइड मिरर के होल से निकला जहरीला कोबरा

Updated Mar 30, 2020 | 22:58 IST

एक कोबरा सांप को स्कूटी के हैंडल के अंदर से निकालने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। साइड मिरर होल की मदद से जहरीला सांप हैंडल के अंदर घुस गया।

Loading ...
स्कूटी के हैंडल के अंदर सांप
मुख्य बातें
  • साइड मिरर के होल के अंदर से सुनाई जहरीले सांप की फुफकार
  • स्कूटी के हैंडल के अंदर छिपा बड़ा कोबरा सांप
  • सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा स्नेक रेस्क्यू का वीडियो

नई दिल्ली: स्कूटी के हैंडल से बचाए जा रहे एक कोबरा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल क्लिप में नजर आ रहा है कि सांप एक स्कूटी के हैंडल के अंदर छिपा हुआ है। साइड मिरर के एक छेद में सांप का सिर नजर आ रहा होता है और फिर थोड़ी देर बाद बड़ा कोबरा सांप बाहर निकल आता है। कोबरा को बचाने वाला शख्स स्कूटी के हैंडल से सांप को बाहर निकालता है।

कोबरा के अचानक बाहर आकर फन उठाने के दौरान इलाके के आसपास के लोगों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है सांप को यहां पर रेस्क्यू किया जा रहा था। इस बीच, वीडियो को लगातार व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड किया जा रहा है और साथ ट्विटर पर यूट्यूब पर भी शेयर किया जा चुका है। गर्मी का मौसम आने के साथ सभी लोगों और खासकर जंगली इलाके के आसपास रहने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

गर्मियों में आते ही सांप आराम करने के लिए ठंडी जगह की तलाश करते हैं। अक्सर उन्हें पार्क किए गए वाहनों के अंदर पाया जाता है। जूते के अंदर भी कई बार सांप देखे जाते हैं। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए, लोगों को घरों के बाहर खाली और खुली जगहों को रखने से बचने की जरूरत है। स्कूटी के मामले भी सांप ने हैंडल के साइड मिरर के होल के तौर पर खाली जगह देखी और वहीं घुस गया।

अक्सर वाहनों के अंदर पाए जाने वाले सांपों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। इस बीच लोगों को अपने वाहनों का इस्तेमाल करते हुए सावधानी बरतने की जरूरत है।