लाइव टीवी

[Viral Video]बिहार में हुआ दूल्हे का स्वयंवर, दूल्हे ने तोड़ा 'शिव धनुष' फिर लिए 7 फेरे

Updated Jun 27, 2021 | 18:19 IST

Bihar swayamvara viral video:बिहार के सारण जिले में हुई एक अजीब शादी सुर्खियों में छाई हुई है दरअसल इस शादी में दूल्हे का स्वंयवर रचाया गया जिसमें उसने 'शिव धनुष' तोड़कर फिर सात फेरे लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
बिहार में हुआ दूल्हे का स्वयंवर

नई दिल्ली: आपने भगवान रामजी (Swayamvara of Lord Rama) के स्वयंवर की बात तो खूब पढ़ी या देखी सुनी होगी लेकिन क्या ये आज के दौर में भी संभव है जी हां बिहार के सारण में एक अनूठी शादी सुर्खियों में हैं जहां कलियुग के दौर में भी एक दूल्हे के लिए स्वयंवर आयोजित करवाया गया। इस दौरान दूल्हे ने पहले भगवान 'शिव के धनुष' को तोड़ा उसके बाद दुल्हन ने दूल्हे को वरमाला पहनाई।

हालांकि दूल्हा-दुल्हन की शादी पहले से फिक्स थी यानी लड़की वाले और लड़के वाले आपस में बातचीत कर दूल्हा-दुल्हन की शादी तय कर चुके थे बस सतयुग की एक प्राचीन परंपरा का निर्वहन किया गया जिसके चलते ये शादी खासी सुर्खियां बटोर रही है।

दूल्हे ने जैसे ही शिव धनुष तोड़ा, जिसके बाद कन्या ने वरमाला पहनाई दूल्हे के गले में वरमाला पड़ते ही फूलों की बरसात होने लगी, स्वयंवर का यह अनोखा विवाह देखने लायक था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में देख सकते हैं कि दूल्हे ने पहले शिव धनुष को तोड़ा उसके बाद वरमाला की रस्म निभाई गई और विधि-विधान से विवाह संपन्न हुआ,बताते हैं कि स्वयंवर का यह अनोखा विवाह देखने के लिए भारी भीड़ मौजूद थी इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल की खूब धज्जियां उड़ाई गईं।

वीडियो साभार- BiharNews™_You Tube