लाइव टीवी

Bihar के Viral Boy Sonu पीएम मोदी की किस बात पर है फिदा? खुद सोनू से सुनिए-VIDEO

Updated May 19, 2022 | 19:38 IST

सोनू का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोटिवेशनल और उनके शिक्षा को लेकर उठाए कदमों से मैं बहुत प्रभावित हूं और उनका मैं आभार व्यक्त करता हूं।

Loading ...
सोनू का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोटिवेशन से वो बहुत प्रभावित है

नई दिल्ली:  बिहार का एक लड़का सोनू इस वक्त मीडिया में खासी सुर्खियां बटोर रहा है, उसके वीडियो खासे वायरल हो रहे हैं, दरअसल इस बच्चे के अंदर पढ़ने की जबर्दस्त जिजीविषा है और इसके लिए वो नेताओं से गुहार लगा रहा है, अभी हाल ही में उसने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के सामने पढ़ने की इच्छा जताई थी।

बात बिहार ब्वॉय सोनू की जो बहुत वायरल हो रहा है। जिसके चर्चे आजकल पूरे देश में है। ये वो छात्र है, जो शिक्षा का अधिकार मांग रहा है। 11 साल के इस बच्चे के पास सवाल हैं, समस्याएं हैं, लेकिन सरकार के पास जवाब नहीं है। समाधान नहीं है। 

TIMES NOW नवभारत पर बिहार के वायरल ब्वॉय सोनू कुमार का दर्द, ये इंटरव्यू पूरे देश को रुला देगा!

सोनू को पढ़ना है। IAS बनना है। देश और समाज को बदलना है। पर गरीबी और आभाव ने उसे लाचार बना रखा है। मासूम ने सीएम से गुहार लगाई, कई नेताओं और अधिकारियों के दर पर गया। नालंदा के सोनू का यही तो दर्द है। जो सोनू छोटी उम्र में बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं, जो अपने साहस से संघर्ष को पीछे छोड़ने में जुटे हैं, जो बिहार के अंधे, गूंगे और बहरे सिस्टम से सवाल पूछ रहे हैं, सोनू से ''टाइम्स नाउ नवभारत'' ने बात की।

इस इंटरव्यू के दौरान बिहार के इस सोनू से जब पूछा गया कि देश के पीएम मोदी की किस बात पर फिदा हैं?  तो सोनू का जबाव आप खुद ही सुन लें-  

11 साल का ये लड़का अखबार से लेकर सोशल मीडिया में छाया हुआ है। इसके हिम्मत और हौसले को हर कोई सलाम कर रहा है। क्योंकि ये सोती सरकार और सरकारी तंत्र को आइना दिखा रहा है। बिहार के जिस नालंदा ने कभी देश और दुनिया में शिक्षा का उजाला बिखेरा था, जिस नालांदा से बिहार के सीएम नीतीश कुमार आते हैं, उसी नालंदा का 11 साल का लाल सवाल पूछ रहा है। शिक्षा के लिए, एडमिशन के लिए दर दर भटक रहा है।

 

Bihar Viral Boy 'सोनू' की गुहार 'सोनू सूद' ने सुनी, कराया एडमिशन 

बालीवुड एक्टर सोनू सूद  ने उसका पटना के एक निजी स्कूल में एडमिशन  करवाया है उन्होंने ट्वीट कर कहा- "सोनू ने सोनू की सुन ली भाई. स्कूल का बस्ता बांधिए.आपकी पूरी शिक्षा और हॉस्टल की व्यवस्था हो गई है।"गौर हो कि सरकारी स्कूलों की बदहाली की पोल खोल कर वायरल हुए बिहार के नालंदा के सोनू की मदद के लिए लगातार लोग आगे आ रहे हैं। एक्ट्रेस गौहर खान ने भी ट्वीट कर सोनू की मदद करने की इच्छा जताई थी।

पूर्व सांसद एवं जाप के अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी बुधवार को जाकर मुलाकात की, बच्चे को 50 हजार रुपया भी दिया, उन्होंने कहा कि आइएएस बनने तक सोनू को पढ़ाएंगे वहीं  तेज प्रताप ने भी बच्चे से वीडियो कॉल पर बात की थी।